logo-image

Assembly Elections 2023: कांग्रेस में कुछ नेता भगवान राम से बनाते हैं दूरी, जानें प्रमोद कृष्णम ने ऐसा क्यों कहा 

Assembly Elections 2023: पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी स्टार प्रचारक की सूची में नाम न होने पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने जताई नाराजगी

Updated on: 10 Nov 2023, 04:40 PM

नई दिल्ली:

Assembly Elections 2023: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रोमद कृष्णम ने पार्टी की विचारधारा को लेकर बड़ी टिप्पणी की है. उन्होंने निशाना साधते हुए कहा, कांग्रसे के कुछ नेता हैं जो भगवान राम से नफरत करते हैं. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि मैंने यह महसूस किया है कि कांग्रेस में कुछ ऐसे नेता हैं जो हिन्दू शब्द से भी दूर रहने की कोशिश करते हैं. ये नेता हिंदू धर्म गुरुओं का अपमान चाहते हैं. उन्हें यह पसंद ही नहीं है कि पार्टी में कोई हिंदू धर्म गुरु हो.  पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी स्टार प्रचारक की सूची में नाम न होने लेकर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, नाराजगी की कोई वजह से नहीं है. हो सकता कि कांग्रेस को हिंदुओं के समर्थन की आवश्यकता ही न हो या किसी हिंदू धर्म गुरु को स्टार प्रचारक बनाने का जो उद्देश्य होता है, उन्हें इसमें कोई कमी नजर आती हो.  ये पार्टी का फैसला है.

ये भी पढ़ें: पुणे में फिर हुई चाचा-भतीजे की मुलाकात, आज शाम दिल्ली में गृहमंत्री शाह से मिलेंगे अजित पवार

 

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता का बयान कई बार पार्टी को पहले भी असहज कर चुका है. आचार्य प्रमोद कृष्णम विदेश नीति, राजनीति और स्थानीय मुद्दों पर हमेशा से खुलकर बोलते रहे हैं. बीते दिनों आचार्य प्रमोद कृष्णम इंडिया गठबंधन में शामिल विपक्षी दलों पर हमला कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली में अभी नहीं लागू होगा ऑड ईवन, मंत्री गोपाल राय बोले- बारिश से साफ हुआ मौसम

इंडिया गठबंधन के घटक दलों पर निशाना साधा

इजरायल और हमास के बीच जंग पर उनका हाल ही में बड़ा बयान सामने आया था. कांग्रेस नेता ने फिलिस्तीन को समर्थन देने पर इंडिया गठबंधन के घटक दलों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विपक्ष के कुछ नेता हमास की शरण में भी जा सकते हैं. सनातन धर्म विवाद को लेकर भी उन्होंने डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन के बयान पर पलटवार किया . उन्होंने कहा था कि सनातन धर्म  को गाली देना अब फैशन हो गया है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के मामले में आचार्य प्रमोद कृष्णम और कमलनाथ आमने-सामने आ चुके हैं. आचार्य प्रमोद कृष्णम कई टीवी डिबेट में कांग्रेस के प्रवक्ता बनकर सामने आए हैं. इस दौरान की उनकी तीखी नोकझोक भी देखी गई है.