logo-image

Assembly Election 2023 : फैसलों की घड़ी आज, किसके सिर सजेगा ताज, कौन बनेगा किंग मेकर!

छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भूपेश बघेल और अशोक गहलोत फिर से अपनी पारी खेलने की तैयार का दांव ठोक रहे हैं. ऐसे में अब क्या फैसला होगा यह कुछ ही घंटों बाद साफ हो जाएगा.

Updated on: 03 Dec 2023, 12:02 AM

नई दिल्ली:

बस कुछ ही घंटों बाद चार राज्यों में वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. वोटों की गिनती के साथ ही राजस्थान,मध्य प्रदेश,छत्तीसगढ़ औऱ तेलंगान के सभी प्रत्याशियों की धड़कने एकदम तेज हो गई है. एक तरफ जहां मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी जीत का दावा कर रहे हैं तो वहीं छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भूपेश बघेल और अशोक गहलोत फिर से अपनी पारी खेलने की तैयार का दांव ठोक रहे हैं. ऐसे में अब क्या फैसला होगा यह कुछ ही घंटों बाद साफ हो जाएगा.

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने क्या कहा?

वोटों की गिनती से पहले ही अशोक गहलोत ने जयपूर में मीडिया से बातचीत करते हुए विकट्री साइन दिखाई है. वीडियो में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने विक्ट्री साइन दिखाया. मीडिया से बात करते हुए, "हमारे कार्यकर्ता बहुत उत्साहित हैं. हमें अपने कार्यकर्ताओं पर पूरा विश्वास है, हम जयपुर में रहकर ही बात करेंगे. अशोक गहलोत ने कहा कि "हम वॉर रूम में आए और हमने उम्मीदवारों से बात की... मैंने उनसे बात की और वे जीत को लेकर उत्साहित और आश्वस्त हैं। हम स्पष्ट बहुमत से जीतेंगे और सरकार बनाएंगे."

छत्तीसगढ़ के सीएम कर रहे हैं दावा

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल अपनी जीत का दावा कर रहे हैं, हालांकि ये कहना अभी जल्दबाजी होगी. ऐसे में बस कुछ घंटों का इंतजार करना होगा. जिसके बाद यह साफ हो जाएगा कि छत्तीसगढ़ में किसकी सरकार बनने जा रही है.

बीजेपी नेताओं ने राजस्थान में जीत का किया दावा

वहीं, राजस्थान विधानसभा चुनाव पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, "आपको भी पता है, हमें भी पता है और सारे सर्वे कह रहे हैं कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बन रही है... बहुत मजबूत भाजपा की सरकार राजस्थान में बन रही है, कोई किंतु-परंतु नहीं है." इस दौरान मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान विधानसभा चुनाव पर कहा, "भाजपा सत्ता में आ रही है इसमें तनिक भी संशय नहीं है. CM अशोक गहलोत द्वारा प्लान B तैयार किए जाने की खबरों पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, "उनका प्लान B उन्हें मुबारक.

ये भी पढ़ें- 4 राज्यों के रिजल्ट से पहले नेताओं ने अपनी-अपनी जीत के दावे किए, कोई पहुंचा मंदिर तो किसी ने जनता के बीच गुजारा दिन

क्या बोले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया?

मध्य प्रदेश से भी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में विकास कार्य हुए हैं. मुझे पूर्ण विश्वास है कि जनता का आशीर्वाद भाजपा के साथ रहेगा और पूर्ण बहुमत के साथ हमारी सुशासन, जनसेवा और जन कल्याण की सरकार बनेगी."