logo-image

UP Election 2022: ओवैसी बनाएंगे बुंदेलखंड को अलग राज्य, खुद को बताया सभी दलों की 'लैला'

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बुंदेलखंड आज भी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहा है. उन्होंने कहा कि देश और उत्तर प्रदेश में जब तक आप अपना नेता नहीं बनाएंगे तब तक आपको मान सम्मान नहीं मिलने वाला है...

Updated on: 18 Feb 2022, 06:50 PM

highlights

बुंदेलखंड के महोबा में गरजे असदुद्दीन ओवैसी

सत्ता में आने पर अलग बुंदेलखंड राज्य बनाएंगे

सपा-भाजपा पर बोला जोरदार हमला

महोबा:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assemly Election 2022) के तीसरे चरण के लिए आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. इस बीच बुंदलेखंड रीजन के महोबा जिले में एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने वादा किया है कि अगर उनकी पार्टी और गठबंधन की सरकार बनती है, तो बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाया जाएगा. इस दौरान उन्होंने सभी विरोधी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा. 

चरखारी विधानसभा इलाके में की जनसभा

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने महोबा (Mahoba) के चरखारी विधानसभा (Charkhari Assembly Seat) पर जन अधिकार पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा की. उन्होंने जन अधिकार पार्टी की प्रत्याशी डॉक्टर संतोष सिंह लोधी के लिए लोगों से समर्थन मांगा, तो सपा-भाजपा पर भी जमकर निशाना साझा. ओवैसी ने कहा कि यूपी में पूर्व की अखिलेश सरकार और बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने बुंदेलखंड के साथ नाइंसाफी की है.

तेलंगाना की तर्ज पर बुंदेलखंड बनेगा अलग राज्य

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बुंदेलखंड आज भी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहा है. उन्होंने कहा कि देश और उत्तर प्रदेश में जब तक आप अपना नेता नहीं बनाएंगे तब तक आपको मान सम्मान नहीं मिलने वाला है. इसके साथ कहा कि हम तेलंगाना की तर्ज पर आने वाले समय में अलग बुंदेलखंड राज्य बनाएंगे. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड के लिए कभी कुछ नहीं किया बल्कि वोट लेकर बस धोखा दिया है. इस दौरान उन्होंने खुद को मिल रही धमकियों का भी उल्लेख किया और कहा कि मुझे रोजाना धमकियां मिलती हैं, मैं सबकी लैला हूं.

बाबू सिंह कुशवाहा बोले-मैं बुंदेलखंड का ही बाशिंदा

इस दौरान जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा ने भी जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मैं बुंदेलखंड का रहने वाला हूं. मैं बुंदेलखंड की हर समस्या को भली-भांति जानता हूं. यही नहीं, मैं यहां के पलायन और पानी से भी परिचित हूं. वो लखनऊ में बुंदेलखंड की हर समस्या को पुरजोर तरीके से उठाएंगे. बता दें कि जन अधिकार पार्टी और एआईएमआईएम ने कई छोटे दलों के साथ गठबंधन किया और यूपी में सरकार बनाने का भी दावा कर रहे हैं.