logo-image

राज्य में टोल प्लाजा पर आर्मी की तैनाती पर सेना ने किया ममता बनर्जी के झूठ का पर्दाफाश

ममता बनर्जी के माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर सेना की तैनाती पर सवाल उठाए जाने के बाद भारतीय सेना ने चार चिट्ठी जारी कर ममता बनर्जी के आरोपों का जवाब दिया है।

Updated on: 02 Dec 2016, 06:13 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में टोल प्लाजा और राज्य सरकार सचिवालय में सेना की तैनाती को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार पर हमलावर हैं।

ममता बनर्जी के माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर सेना की तैनाती पर सवाल उठाए जाने के बाद भारतीय सेना ने चार चिट्ठी जारी कर ममता बनर्जी के आरोपों का जवाब दिया है।

सेना ने चिट्ठी में बताया है कि सीमा से सटा राज्य होने की वजह से ये सेना की रूटीन एक्सरसाइज है जिसे वो पश्चिम बंगाल पुलिस से सामंजस्य बनाकर कर रही है। इसके साथ ही चिट्ठी में सेना ने बताया है कि इस रूटीन एक्सरसाइज के लिए राज्य के चार संबंधित अधिकारियों को इसकी सूचना दी थी।

ममता बनर्जी के आरोपों के बाद सेना की तरफ से मेजर सुनील यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि एक्सरसाइज के लिए सभी जरूरी विभागों को सूचित कर दिया गया था और उनसे जुड़ी हुई सभी अनुमति भी ली गई थी।

वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि उसे ऐसे किसी भी एक्सरसाइज की कोई जानकारी नहीं थी।

टोल नाकों पर सेना की मौजूदगी से भड़की ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक के बाद एक कई ट्वीट करके मोदी सरकार पर निशाना साधा था और कहा था कि वो लोकतंत्र को बचाने के लिए सचिवालय से नहीं निकलेंगी।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने ममता बनर्जी की आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि इन सबका कोई मतलब नहीं ये रूटीन एक्सरसाइज है जो तीन दिनों तक चलेगा। इतना ही नहीं नायडू ने कहा कि ममता बनर्जी सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए इन सब में सेना को घसीट रहीें हैं।