logo-image

एपी सिंह लड़ेंगे हाथरस के आरोपियों का केस, निर्भया केस में बलात्कारियों के थे वकील

निर्भया केस (Nirbhaya case) के सभी दोषियों के वकील रहे एपी सिंह (AP Singh) अब हाथरस (Hathras Case) के आरोपियों का केस लड़ेंगे. आरोपियों की वकालत के लिए एपी सिंह को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के द्वारा वकील नियुक्त किया गया है.

Updated on: 06 Oct 2020, 08:28 AM

हाथरस:

हाथरस मामले को लेकर राजनीति लगातार जारी है. विपक्ष इस मामले में हमलावरों के खिलाफ सख्त रुख अपनाए हुए हैं. दूसरी तरफ सरकार को इस मामले में विदेशी फंडिंग के जरिए जातीय दंगा कराने के इनपुट मिले हैं. इस मामले में दलित वर्ग पीड़िता के समर्थन में आया तो क्षत्रिय समाज ने भी आरोपियों का खुलकर समर्थन करना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः Hathras Case: यूपी के ADG बोले- प्रदेश में दंगा कराने के लिए पीड़ित परिवार को दिया ये प्रलोभन

अखिल भारतीय क्षत्रिय समाज की ओर से निर्भया के दोषियों का केस लड़ने वाले एपी सिंह को हाथरस मामले के दोषियों का वकील नियुक्त किया गया है. जानकारी के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे राजा मानवेंद्र सिंह की तरफ से एपी सिंह को हाथरस के आरोपियों का केस लड़ने के लिए कहा गया है. मानवेंद्र सिंह ने जारी किए गए पत्र में कहा है कि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा पैसे इकट्ठा कर वकील एपी सिंह की फीस भरेगी.

यह भी पढ़ेंः हाथरस पर बोले संजय सिंह- दरिंदों के साथ खड़ी है UP सरकार, योगी इस्तीफा दे

अखिल भारतीय क्षत्रिय समाज की ओर से लिखे गए इस पत्र में कहा गया है कि एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग करके सवर्ण समाज को बदनाम किया जा रहा है, जिससे खासतौर से राजपूत समाज बेहद आहत हुआ है. ऐसे में अब जरूर है कि मामले में सच सामने आए. मुकदमे की पैरवी आरोपी पक्ष की तरफ से एपी सिंह के द्वारा कराने का फैसला किया गया है.