logo-image

शाह का कलिंग फतह का ऐलान, अपने दम पर ओडिशा चुनाव लड़ेगी BJP

'मिशन 120' को अमली जामा पहनाते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रेसिडेंट अमित शाह ने ओडिशा में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

Updated on: 07 Sep 2017, 11:26 PM

highlights

  • अोडिशा में अपने दम पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी
  • बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह का बड़ा ऐलान, ओडिशा में नहीं होगा गठबंधन

नई दिल्ली:

'मिशन 120' को अमली जामा पहनाते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रेसिडेंट अमित शाह ने ओडिशा में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

शाह ने कहा, 'बीजेपी 2019 का ओडिशा विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी और उसका किसी दल के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा।' 147 विधानसभा सीटों वाले ओडिशा विधानसभा में से शाह ने 120 सीटें जीतने की उम्मीद जताई।

शाह ने कहा, 'बीजेपी किसी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी और वह दो तिहाई बहुमत से सरकार में वापस आएगी।' उन्होंने कहा कि पार्टी ने अभी तक चेहरे को लेकर कोई फैसला नहीं किया है।

उन्होंने कहा, 'कुछ लोगों को लगता है कि 120 सीटें जीतना और ओडिशा में सरकार बनाना असंभव है। लेकिन मैं आपको बता दूं कि जहां अन्य पार्टियां और उनका नेतृत्व पुराना हुआ है वहीं बीजेपी का नेतृत्व युवा हुआ है।'

कैबिनेट फेरबदल: 'गुड गवर्नेंस' पर निगाह, 'मिशन 2019' पर निशाना

गौरतलब है कि डेढ़ दशक के लंबे वनवास के बाद उत्तर प्रदेश में दो तिहाई बहुमत से वापसी करने के तत्काल बाद बीजेपी ने भुवनेश्वर में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उन राज्यों में ध्यान देने का फैसला किया था जहां वह पारंपरिक रूप से कमजोर रही है।

ओडिशा में हुई इस बैठक में पार्टी ने बंगाल और ओडिशा में चुनावी फतह की रणनीति बनाई थी।

ओडिशा सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिया तोहफा, 7वें वेतन आयोग को लागू करने की घोषणा की