राफेल मुद्दे पर अमित शाह बोले- कांग्रेस और उनके नेता देश से माफी मांगे

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 14, 2019 04:35:27 PM
गृह मंत्री अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बुधवार को राफेल डील (Rafale Deal) पर फैसला देते हुए विपक्षी नेताओं की ओर से दायर पुनर्विचार याचिका (REview Petition) को खारिज करते हुए मोदी सरकार (Modi Sarkar) को क्‍लीन चिट दे दी. गृहमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला किया है.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी ने खुद माना था राफेल पर उनके बयान थे 'हवा-हवाई', जानें कब-कहां कही थी ये बात

अमित शाह ने कहा कि राफेल पर पुनर्विचार याचिका का खारिज होना उन नेताओं और पार्टियों के लिए एक करारा जवाब है जो दुर्भावनापूर्ण और आधारहीन अभियानों पर भरोसा करते हैं. सुप्रीम कार्ट का यह निर्णय अभी तक फिर से मोदी सरकार की साख को एक सरकार के रूप में पुन: पुष्टि करता है जो पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त है.

उन्होंने आगे कहा कि अब यह साबित हो गया है कि राफेल पर संसद का व्यवधान एक दिखावा था. लोगों के कल्याण के लिए समय का बेहतर उपयोग किया जा सकता था. सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस और उसके नेता को आज जो फटकार लगाई है. उनके लिए राजनीति राष्ट्रीय हित से ऊपर है, उन्हें राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कही ये बात

बता दें कि चीफ जस्टिस रंजन गोगौई, जस्टिस एसके कौल, जस्टिस केएम जोसेफ की बेंच ने राफेल डील पर फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा, अब राफेल डील पर सौदे की जांच नहीं होगी. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी. इसके साथ ही मोदी सरकार को राफेल डील पर क्लीन चिट मिल गई. साथ ही राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान पर उनकी माफी भी मंजूर कर ली. अब इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना का केस नहीं रहेगा.

First Published: Nov 14, 2019 04:32:21 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो