logo-image

Amit Shah In Telangana: 'कांग्रेस 4G, AIMIM 3G, BRS 2G पार्टी' जानें अमित शाह ने ये क्यों कहा?

Telangana Assembly Election 2023 : तेलंगाना में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव की तारीख की घोषणा होने से पहले ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है. दलों के दिग्गज नेता लगातार रैली कर रहे हैं.

Updated on: 27 Aug 2023, 06:15 PM

highlights

  • देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया
  • अमित शाह ने तेलंगाना के खम्मम में 'रायथु गोसा-बीजेपी भरोसा' रैली को संबोधित किया
  • केंद्रीय गृह मंत्री ने कांग्रेस और भारत राष्ट्र समिति पार्टी (BRS) पर जमकर निशाना साधा

नई दिल्ली:

Telangana Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इन राज्यों में सभी राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा शुरू हो गया है. इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने तेलंगाना के खम्मम में 'रायथु गोसा-बीजेपी भरोसा' रैली को संबोधित करते हुए भारत राष्ट्र समिति पार्टी (BRS) पर जमकर निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें : Nuh Violence: नूंह में ब्रजमंडल यात्रा की अनुमति नहीं, प्रशासन ने Yatra रोकने को किए ये बड़े इंतजाम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 4G पार्टी है, जिसका मतलब है चार पीढ़ी की पार्टी (जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और राहुल गांधी), BRS 2G पार्टी है, जिसका मतलब है दो पीढ़ी की पार्टी (KCR और बाद में KTR) और औवेसी की AIMIM पार्टी 3G पार्टी है 3 पीढ़ियों से चल रही है, लेकिन इस बार न तो 2G आएगी, ना 3G, ना ही 4G, अब कमल की बारी है.

उन्होंने आगे कहा कि हम जानते हैं कि आप (KCR) केटीआर को राज्य का मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, लेकिन इस बार न तो KCR और न ही KTR मुख्यमंत्री बनेंगे. इस बार मुख्यमंत्री बनेगा तो भाजपा का बनेगा. अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष (मल्लिकार्जुन खरगे) ने कहा कि चुनाव के बाद KCR और भाजपा इकट्ठा हो जाएंगे, खड़गे साहब इस आयु में क्यों झूठ बोलते हो? आपको मालूम है KCR के साथ ओवैसी (असदुद्दीन ओवैसी) बैठे हैं और मैं बताने आया हूं कुछ भी हो जाए भाजपा KCR और ओवैसी के साथ कभी नहीं जाएगी.

यह भी पढ़ें : Mumbai: सांताक्रूज के एक होटल में लगी भीषण आग, 3 लोगों की मौत

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने आगे कहा कि KCR की पार्टी का चुनाव चिह्न कार है. वह कार (BRS पार्टी का चुनाव चिह्न) भद्राचलम तक जाती है, लेकिन वह राम मंदिर तक नहीं जाती, क्योंकि उस कार का स्टीयरिंग ओवेसी (असदुद्दीन ओवेसी) के हाथ में है.