logo-image

अंबानी को दूसरी बार मिली जान से मारने की धमकी, अब 200 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी

धमकी भरे इस ई-मेल में मुकेश अंबानी को शार्प शूटर से शूट कराने की धमकी मिली थीं. इसके लिए उनसे 20 करोड़ रुपए की वसूली की गई है.

Updated on: 08 Dec 2023, 03:06 PM

highlights

  • दोबारा ई-मेल आईडी से जान से मारने की धमकी
  • इस बार 200 करोड़ रुपए की वसूली मांगी है
  • यह पहला ई-मेल 27 अक्टूबर को आया था

नई दिल्ली:

अरबपति उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को लगातार दूसरे दिन जान से धमकी मिली है. इस बार भी उन्हें धमकी भरा ई-मेल आया है. पिछली बार भी इसे इसी ई-मेल आईडी से भेजा गया है. जान बख्शने की एवज में मुकेश अंबानी से इस बार 200 करोड़ रुपए की वसूली मांगी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. मुकेश अंबानी के सुरक्षा इंचार्ज ने पुलिस को इस बारे में बताया. धमकी भरे इस ई-मेल में मुकेश अंबानी को शार्प शूटर से शूट कराने की धमकी मिली थीं. इसके लिए उनसे 20 करोड़ रुपए की वसूली मांगी गई है. पुलिस ने इस मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत जांच के अदेश दिए गए थे. अब उसी ई-मेल आईडी से उन्हें दोबारा जान से मारने की धमकी दी गई है. 

अज्ञात शख्स पर मामला दर्ज किया

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी को धमकी भरा यह पहला ई-मेल 27 अक्टूबर को आया था. ई-मेल में लिखा गया कि उसके पास देश के सबसे खास शार्प शूटर्स हैं. अगर जान बचानी है तो 20 करोड़ रुपये की वसूली देनी होगी. शिकायत मिलने पर मुंबई पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 387 और 506(2) के तहत मामला दर्ज किया गया. मुकेश अंबानी को ये धमकी उस दिन मिली, जिस दिन उनके तीनों बच्चों को रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड में शामिल किया गया.

ये भी पढ़ें: Qatar: पूर्व नौसेना के आठ अधिकरियों को फांसी देना कतर के लिए मुश्किल, जानें मोदी सरकार की प्लानिंग 

अस्पताल को भी बम से उड़ाने की बात कही

ऐसा पहली बार नहीं है कि जब मुकेश अंबानी या उनके परिवार को जान से मारने की धमकी नहीं मिली. बीते साल पांच अक्टूबर को एक शख्स ने रिलायंस फाउंडेशन के अस्पताल में कॉल करके अंबानी परिवार को जान मारने की धमकी दी. वहीं अस्पताल को भी बम से उड़ाने की बात कही. मगर उस शख्स को अगले ही दिन बिहार से पकड़ लिया गया था. उसकी पहचान राकेश कुमार शर्मा के रूप में हुई. इससे पहले भी कई बार उनको मारने की धमकी मिल चुकी है.