logo-image
लोकसभा चुनाव

Airport Bomb Threat: दो बड़े हवाई अड्डों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, ई-मेल में दावा, मचा हड़कप

Airport Bomb Threat: जयपुर और गोवा समेत कई हवाई अड्डो को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है. सभी हवाई अड्डों की गहन जांच हो रही है.

Updated on: 29 Apr 2024, 05:51 PM

नई दिल्ली:

Airport Bomb Threat: देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर तीसरे चरण का मतदान होना है. पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था को दुरस्त किया गया है. इस बीच सोमवार को देश के दो बड़े हवाई अड्डों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इसका दावा सोमवार को एक ई-मेल के जरिए किया गया. जयपुर और गोवा हवाई अड्डे पर बम सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, 29 अप्रैल 2024 सोमवार को एक ई-मेल प्राप्त हुआ. इसमें दावा किया गया कि जयपुर और गोवा सहित कई हवाई अड्डे पर बम प्लांट किए गए हैं. इस जानकारी के सामने आते ही प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. सुरक्षाबल अलर्ट मोड पर हैं. हवाई अड्डों की जांच हो रही है. जयपुर एयरपोर्ट पर अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में अफगानियों के ​लिए जीना हुआ मुहाल, जानें क्यों छिप-छिपकर जीने पर मजबूर 

संयुक्त रूप से गहन जांच की 

जयपुर एयरपोर्ट पर बम की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने सोमवार को संयुक्त रूप से गहन जांच कराई.  एयरपोर्ट पुलिस के अनुसार, किसी अज्ञात शख्स ने एयरपोर्ट अधिकारियों को बम विस्फोट की धमकी वाला एक ईमेल भेजा था. हवाईअड्डे की पूरी जांच हो चुकी है. अभी तक किसी तरह कोई संदिग्ध सामान बरामद नहीं हुआ है. पुलिस का कहना है कि इस तरह की धमकी 26 अप्रैल को मिली थी. इसे भेजने वाले की पहचान हो रही है. पता लगाने के लिए जांच जारी है. 

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की 

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, दक्षिण गोवा डोबोलिम हवाई अड्डे पर बम होने की खबर मिली थी. हवाई अड्डे के निदेशक एस वी टी धन्मजय राव का कहना है कि उनके कार्यालय को सुबह हवाई अड्डे पर बम होने का एक ई-मेल प्राप्त हुआ था. इसे लेकर हम गहन तलाशी ले रहे हैं. हवाईअड्डे के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा किया गया है. पूरे एयरपोर्ट पर बम निरोधक दस्ता तलाशी में जुटा हुआ है.