logo-image

फ्रांस से आया Air India का नए डिजाइन वाला एयरक्राफ्ट, देखें पहला लुक

एअर इंडिया ने जहां 470 नए विमानों का ऑर्डर दिया है. वहीं अपनी पूरी सूची को अपग्रेड करने को लेकर करीब 3320 करोड़ रुपये खर्च किए हैं.

Updated on: 07 Oct 2023, 08:53 PM

नई दिल्ली:

इस साल की सर्दियां खास होने वाली हैं. खासकर उन लोगों के लिए जो एअर इंडिया के टाटा ग्रुप के पास जाने के बाद उसके कायाकल्प का इंतजार कर रहा है. इन सर्दियों में एअर इंडिया के नए डिजाइन वाले विमान भारत आना आरंभ हो जाएंगे. चंद माह पहले ही एअर इंडिया ने अपना नया लोगो रिलीज किया था. अब उसके नए डिजाइन वाले एयरक्राफ्ट का फर्स्ट लुक सामने रखा है. एअर इंडिया ने जहां 470 नए विमानों का ऑर्डर दिया है. वहीं अपनी पूरी सूची को अपग्रेड करने को लेकर करीब 3320 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. इसमें विमानों के इं​टीरियर में बदलाव से लेकर एक्सटीरियर  को नया लुक देना शामिल है. इसके साथ विस्तारा के एयरक्राफ्ट्स को भी एअर इंडिया के रंग रूप में ढाला जाएगा. ये जल्द ही दोनों कंपनियों में मर्जर होने वाला है.

 

फ्रांस में एअर इंडिया की पहली झलक 

एअर इंडिया ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर  अपने नए डिजाइन वाले एयरक्राफ्ट का फर्स्ट लुक जारी किया है.  इसके साथ कैप्शन दिया है कि ये है नए एयरबस A350 का पहला लुक. ये फ्रांस के टाउलआउज में पेंट हो रहा है. 

नया लोगो ‘द विस्टा’ लॉन्च 

एअर इंडिया ने अगस्त में अपना नया लोगो ‘द विस्टा’ लॉन्च किया था.  उसमें एअर इंडिया के ओरिजनल कलर रेड और व्हाइट को बरकरार रखा गया. इसके साथ ही एअर इंडिया की पुरानी गोल्डन विंडो और गोल्ड स्टैंडर्ड को तवज्जों दी गई है. इसमें गोल्डन हाईलाइट दी गई थी. इसके साथ बैंगनी रंग का टच भी इसमें जोड़ा गया है. ये विस्तारा के साथ विलय की निशानी को दर्शता है. इसी तरह लोगो में एक चक्र भी मौजूद हैं.