logo-image
लोकसभा चुनाव

Air India Flight: दम्माम जा रहे विमान को अचानक पायलट ने उतारा कहीं ओर, मचा हड़कंप

एयर इंडिया के विमान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

Updated on: 24 Feb 2023, 01:15 PM

highlights

  • केरल में टला विमान हादसा
  • एयर इंडिया के विमान की कराई गई आपातकालीन लैंडिंग
  • तकनीकी खराबी के चलते हुई इमरजेंसी लैंडिंग, सऊदी अरब जा रहा था विमान

New Delhi:

Air India Flight: एयर इंडिया के विमान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दअसल सऊदी अरब के दम्माम जा र हे एयर इंडिया एक्स्प्रेस फ्लाइट को पायलट ने अचानक केरल के तिरुवनंतपुरम इयरपोर्ट पर उतार दिया. जैसे लोगों को इस बात की जानकारी लगी विमान में हड़कंप मच गया. हालांकि बाद में लोगों के इस आपातकालीन लैंडिंग की वजह बताई गई तो उन्होंने चैन की सांस ली. मिली जानकारी के मुताबिक, विमान में 182 यात्री सवार थे. 

इस वजह से कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग
विमान ने कालीकट से सऊदी अरब के दम्माम जाने के लिए उड़ान भरी थी. इस दौरान अचानक पायलट को ये जानकारी लगी कि, विमान में कुछ तकनीकी खराबी आ गई है. यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से पायलट ने तुरंत इस खराबी की जानकारी संबंधित विभाग को दी और विमान की आपातकालीन लैंडिंग के लिए अहम कदम उठाए. 
पायलट को निर्देश मिलते ही उन्होंने विमान की तिरुवनंतपुरम स्थित हवाई अड्डे पर फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग करवा दी. 

बताया जा रहा है कि, एयर इंडिया एक्स्प्रेस फ्लाइट IX3 385 में 182 यात्री सवार थे. उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही फुल इमरजेंसी का ऐलान किया गया. इसको सुनते ही विमान में बैठे सभी यात्री घबरा गए. बाद में यात्रियों को बताया गया कि, फ्लाइट को हाइड्रॉलिक फेल होने की वजह से तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर डायवर्ट किया जा रहा है. विमान को करीब 12.15 बजे एयरपोर्ट पर लैंड करा दिया गया था. 

यह भी पढ़ें - Weather Update: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में पड़ेगी प्रचंड गर्मी, फसलों को भी होगा नुकसान

चार दिन पहले भी हुई घटना
बता दें कि चार दिन पहले भी ऐसे ही एयर इंडिया एक्स्प्रेस के एक और विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी. दरअसल दुबई से तिरुवनंतपुरम जा रहे विमान के नोज व्हील में तकनीकी खराबी आ गई थी. इसके बाद पायलट ने इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई थी. इस दौरान विमान में 156 यात्री सवार थे.