logo-image

ओवैसी ने योगी पर किया जुबानी वार- यूपी के सीएम को किसी चीज का नहीं है ज्ञान

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जुबानी वार किया है.

Updated on: 28 Sep 2019, 06:53 PM

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जुबानी वार किया है. मुगलकाल में भारत की जीडीपी को सबसे ज्यादा नुकसान वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर ओवैसी ने कहा कि सीएम योगी ने साबित कर दिया है कि उन्हें किसी चीज का ज्ञान नहीं है.

ओवैसी (Owaisi) ने कहा, 'उन्होंने साबित कर दिया है कि उन्हें किसी चीज का ज्ञान नहीं है, उन्हें किसी विशेषज्ञ से पूछना चाहिए. वो भाग्यशाली है कि यूपी के सीएम बन गए. मेरा सिर्फ एक मुद्दा यह है कि बीजेपी ने छह साल के कार्यकाल में क्या किया है?बेरोजगारी, छंटनी, 5 फीसदी जीडीपी के बारे में क्या कहा जाए?'

बता दें कि सीएम योगी शुक्रवार को मुंबई में वर्ल्ड हिंदू इकॉनमिक फोरम-2019 के उद्‌घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि मुगलकाल शुरू होने से पहले विश्व व्यापार में भारत की भागीदारी एक तिहाई से ज्यादा यानी 36 फीसदी के करीब थी. फिर भारत में अंग्रेजों के आगमन तक यह घटकर 20 फीसदी रह गई.

और पढ़ें:भारी बारिश से जलमग्न हुई बिहार की राजधानी, पटना समेत 15 जिलों में अलर्ट; देखें Video

उन्होंने कहा कि आजादी के वक्त कुछ अर्थशास्त्रियों ने टिप्पणी की थी और उन्होंने कम ग्रोथ रेट को हिंदू ग्रोथ रेट बताया था. अंग्रेजों ने भारत के ग्रोथ रेट को सिर्फ 4 प्रतिशत बढ़ाया, लेकिन मोदी सरकार में भारत के अंदर कई परिवर्तन हुए हैं.