logo-image

चंडीगढ़ में AAP-कांग्रेस के बीच करार!, चुनाव में उतरेगा गठबंधन का मेयर

कुल 35 सदस्यों वाले चंडीगढ़ नगर निगम में 18 जनवरी को मेयर के चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन के तहत मेयर उम्मीदवार उतारने की तैयारी चल रही है.

Updated on: 15 Jan 2024, 01:17 PM

नई दिल्ली:

चंडीगढ़ में सर्दी के सितम के बीच सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. मेयर चुनाव को लेकर यहां की सियासी फीजा बदली-बदली सी नजर आ रही है. आम चुनाव से पहले कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन के तहत मेयर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया गया है. दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत अंतिम चरण में है. गठबंधन पर कभी भी दोनों पार्टियों की ओर से ऐलान किया जा सकता है. अगर दोनों दलों के बीच गठबंधन करने की घोषणा हो जाती है तो कांग्रेस उम्मीदवार को अपना नामांकन पत्र वापस लेना पड़ेगा. कांग्रेस उम्मीदवार ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया था. ऐसे में अब खबरें आ रही है कि दोनों दलों के बीच गठबंधन पर मुहर लग सकती है.

दरअसल, चंडीगढ़ में सियासी समीकरण कुछ ऐसा है कि कांग्रेस की मदद के बिना आम आदमी पार्टी मेयर पद का चुनाव नहीं जीत सकती है. इसलिए कांग्रेस का समर्थन लेना आप के लिए जरूरी भी है और मजबूरी भी. फिलहाल, गठबंधन से पहले कांग्रेस ने अपने सभी पार्षदों की बाड़ेबंदी कर दी है. कांग्रेस ने अपने सभी पार्षदों को चंडीगढ़ से बाहर रखा है. इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है.

जानकारी के मुताबिक, INDIA ब्लॉक के तहत कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने एकजुट होकर चंडीगढ़ मेयर चुनाव में उतरने की तैयारी कर ली है. बता दें कि कुल 35 सदस्यों वाले चंडीगढ़ नगर निगम में 18 जनवरी को मेयर के चुनाव होने वाले हैं.