logo-image

Godrej Industries के चेयरमैन पद से आदि गोदरेज का इस्तीफा, इनको मिली जिम्मेदारी

गोदरेज इंडस्ट्रीज ( Godrej Industries ) के चेयरमैन के आदि गोदरेज ( Adi Godrej ) ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा ​दे दिया है

Updated on: 13 Aug 2021, 11:25 PM

नई दिल्ली:

गोदरेज इंडस्ट्रीज ( Godrej Industries ) के चेयरमैन के आदि गोदरेज ( Adi Godrej ) ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा ​दे दिया है. आदि के भाई नादिर गोदरेज अब उनकी जगह लेंगे. वहीं गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड ( Godrej Industries Limited ) के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को आदि गोदरेज का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. हालांकि वह मानद चेयरमैन के रूप में कंपनी में बनें रहेंगे. आपको बता दें कि आदि गोदरेज का कार्यकाल अभी एक अक्टूबर 2021 तक शेष है. इसलिए उनकी तुरंत विदाई नहीं होने जा रही. आदि के बाद उनके भाई नादिर गोदरेज ( Nadir Godrej ) इस पद की जिम्मेदारी संभालेंगे.

यह खबर भी पढ़ें- 15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 55 पिस्टल और 50 कारतूस बरामद

नादिर गोदरेज चेयरमैन और एमडी का कार्यभार संभालेंगे

जाने-माने उद्योगपति आदि गोदरेज 1 अक्टूबर को गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड (जीआईएल) के चेयरमैन का पद छोड़ देंगे और उनके छोटे भाई नादिर गोदरेज, जो वर्तमान में जीआईएल के प्रबंध निदेशक हैं, उनकी जगह लेंगे. शुक्रवार को इसकी घोषणा की गई. कंपनी के अनुसार, 79 वर्षीय आदि गोदरेज जीआईएल के निदेशक मंडल से भी हट जाएंगे, लेकिन वह गोदरेज समूह के चेयरमैन और जीआईएल के मानद अध्यक्ष के रूप में भी काम करना जारी रखेंगे, जबकि 69 वर्षीय नादिर गोदरेज मुंबई मुख्यालय वाली जीआईएल में चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (एमडी) का कार्यभार संभालेंगे.

यह खबर भी पढ़ें- कोविड के खिलाफ भारत को मिला एक और हथियार! यह वैक्सीन करेगी कोरोना का खात्मा

नादिर गोदरेज फिलहाल कंपनी के एमडी हैं

गौरतलब है कि आदि गोदरेज के भाई नादिर गोदरेज फिलहाल कंपनी के एमडी हैं. आदि गोदरेज के इस्तीफे के बाद एमडी के साथ ही उनके पास चेयरमैन पद की भी जिम्मेदारी भी होगी.  आदि गोदरेज ने इस्तीके की घोषणा पर कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे गोदरेज इंडस्ट्रीज की चार दशक तक सेवा करने का मौका मिला. मेरे कार्यकाल के दौरान हमारी कंपनी ने बेहतरीन रिजल्ट दिया.उन्होंने आगे कहा कि मैं अपने बोर्ड के मेंबर्स का भी शुक्रगुजार हूं. सभी मेंबर्स ने हर समय मेरा पूरा सहयोग किया और अच्छी सलाह दी.