logo-image

अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से राहत, पिता की कब्र पर पढ़ने जाएंगे फातिहा

सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को पिता के कब्र पर फातिहा पढ़ने के लिए इजाजत दी है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज पिता की कब्र पर जाएंगे.

Updated on: 09 Apr 2024, 04:25 PM

नई दिल्ली:

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने बेटे अब्बास अंसारी को पिता की कब्र पर फातिहाख्वानी पढ़ने के लिए जेल से बाहर आने की इजाजत दे दी है. मंगलवार यानी आज शाम 5 बजे से पहले वह सड़क मार्ग से कासगंज से गाजीपुर जाएंगे. इसके बाद अगले दिन बुधवार 10 अप्रैल को फातिहा पढ़ने के बाद उन्हें गाजीपुर जेल में रखा जाएगा. इसके अलावा अब्बास अंसारी को भी अपने परिवार से मिलने की इजाजत दी गई है. वह 11 और 12 अप्रैल को जेल में अपने परिवार से मुलाकात करेंगे. 13 अप्रैल को उन्हें वापस कासगंज शिफ्ट कर दिया जाएगा.

पिता की मौत पर जताया है शक

आपको बता दें कि पूर्व विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. जेल प्रशासन के बयान के मुताबिक, मुख्तार अंसारी रमजान के दौरान रोजा रख रहे थे. गुरुवार को रोजा तोड़ने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई, जिसके बाद उनकी मौत हो गई.

वहीं, मुख्तार के परिवार ने दावा किया था कि उन्हें जेल में स्लो प्वाइजन दिया गया था. मुख्तार अंसारी के भाई और ग़ाज़ीपुर से सांसद अफ़ज़ाल अंसारी ने भी दावा किया था लेकिन जेल प्रशासन ने इसे पूरी तरह ख़ारिज कर दिया था.