logo-image

मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में दिल्ली के 9 विधायकों से होगी पूछताछ

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में अब उस बैठक में मौजूद 9 विधायकों और पूर्व विधायकों से पूछताछ होगी।

Updated on: 25 Feb 2018, 10:18 AM

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में अब उस बैठक में मौजूद 9 विधायकों और पूर्व विधायकों से पूछताछ होगी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए अब दिल्ली पुलिस 21 फरवरी की रात केजरीवाल के आवास पर बैठक में मौजूद आम आदमी पार्टी के विधायकों और पूर्व विधायकों अजय दत्त, राजेश ऋषि, पूर्व विधायक राजेश गुप्ता, रितुराज गोविंद, पूर्व विधायक मदन लाल, पूर्व विधायक प्रवीण कुमार, दिेनेश मोहनिया, पूर्व विधायक संजीव झा और पूर्व विधायक नितिन त्यागी से सोमवार को पूछताछ करेगी।

मुख्य सचिव से 21 फरवरी की रात बैठक के दौरान मारपीट करने के आरोप में दो विधायक अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जारवाल पहले ही जेल पहुंच चुके हैं।

दिल्ली पुलिस इन विधायकों और पूर्व विधायकों के अलावा सीएम केजरीवाल और पूर्व सीएम मनीष सिसोदिया से भी पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

फिलहाल पुलिस ने सीएम आवास के सभी सीसीटीवी फुटेज को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा है। अगर सीसीटीवी से छेड़छाड़ की बात साबित होती है तो इसमें और लोग भी फंस सकते हैं।

और भी पढ़ें- PNB घोटाला: नीरव मोदी की 523 करोड़ रुपये की 21 प्रॉपर्टी जब्त

इस मामले में राजनीति तेज होने के साथ ही आईएएस एसोसिएशन भी इस लड़ाई को अंजाम तक ले जाने के मूड में हैं। एसोसिएशन इसे खुद की सम्मान की लड़ाई बता रहा है।

वहीं दूसरी तरह केजरीवाल ने पूरे मामले की जानकारी उप-राज्यपाल अनिल बैजल को दी और अधिकारियों के काम पर ना आने की शिकायत की। सीएम के इस शिकायत पर उप-राज्यपाल ने उन्हें अधिकारियों को भरोसे में लेने की सलाह दी थी।

और भी पढ़ें- PNB घोटाला: सिब्बल का PM मोदी पर तंज, कहा- दुनिया में सबसे महंगा चौकीदार हमारे देश का है