logo-image

PM मोदी आज मुरैना और आगरा में रैली को करेंगे संबोधित, रक्षामंत्री लखीमपुर में होंगे, जानें किन खबरों पर रहेगी नजर  

दूसरे चरण के मतदान से पहले PM मोदी आज कई रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी विभिन्न जगहों पर प्रचार करते दिखाई देंगे.

Updated on: 25 Apr 2024, 09:22 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म हो चुका है. कल यानि शुक्रवार को दूसरे चरण का मतदान होगा. अभी तक 6 चरणों की वोटिंग बाकी है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी चुनावी प्रचार में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. आज यानी गुरुवार को भी वे कई रैलियों में शामिल होंगे. पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में विभिन्न जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं. वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह भी यूपी की कई रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. आइए जानते हैं आज किन खबरों पर रहेगी नजर:  

1. पीएम सुबह 11.30 बजे मध्य प्रदेश के मुरैना में होंगे. मुरैना में एसएएफ ग्राउंड में ‘विजय संकल्प रैली’ में वे शामिल होंगे. इसके बाद वे दोपहर 1.15 बजे उत्तर प्रदेश के आगरा में कोठी मीना बाजार में आगरा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा की संयुक्त महा जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. 

2. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां से दोपहर 3.30 बजे लोकसभा आंवला के सैनिक पड़ाव आलमपुर जाफराबाद में होंगे. यहां पर देवचरा में लोकसभा प्रत्याशी छत्रपाल सिंह गंगवार के समर्थन में वोट की अपील करेंगे. वे बदायूं और आंवला लोकसभा की संयुक्त जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. वहीं शाम को 5.15 बजे पीएम मोदी शाहजहांपुर में होंगे. यहां पर बरेली मोड़ पर मौजूद मोदी ग्राउण्ड में विशाल जनसभा होगी. 

3. भाजपा के वरिष्ठ प्रचारकों में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सुबह 11.30 बजे उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में होंगे. यहां पर वे एक जनसभा को सम्बोधित करने वाले हैं. दोपहर 1.40 बजे वे भारतीय विद्यापीठ इण्टर कॉलेज, कस्बा राजपुर, कानपुर देहात में लोकसभा प्रत्याशी डॉ.रामशंकर कठेरिया के पक्ष में जनता को संबोधित करेंगे. 

4. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तेलंगाना के सोनीपेट में होंगे. यहां पर वे जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. इसके बाद शाह बोलांगीर संसदीय क्षेत्र के तहत पश्चिमी ओडिशा के सोनपुर शहर में शाम को चार बजे एक सार्वजनिक बैठक करने वाले हैं. रात में भुवनेश्वर में वे विश्राम करेंगे. यहां पर वे वरिष्ठ नेताओं संग बैठक करेंगे.

5. आपको बता दें कि ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हैं. ये 13 मई से 1 जून तक चार चरणों में होने वाले हैं. भाजपा के स्टार प्रचारकों में एक उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जसवंतनगर में रामलीला मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. वहीं यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या सुबह 10 बजे कन्नौज लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक के समर्थन एक जनसभा को संबोधित करेंगे. 

6. इंडियन प्रीमयर लीग (IPL) में आज यानी गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होने वाला है. ये मुकाबला शाम 7.30 बजे से होगा. ये मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा.