logo-image

PM मोदी की ताबड़तोड़ रैलियों से लेकर UP Board के रिजल्ट तक, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

Today News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र और कर्नाटक में ताबड़तोड़ चार रैलियां करेंगे. वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज यूपी के अमरोहा और बिहार के भागलपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

Updated on: 20 Apr 2024, 08:00 AM

नई दिल्ली:

Today News: लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान समाप्त हो चुका है. अब अगले छह चरणों के लिए सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की कुल 102 सीटों के लिए वोट डाले गए. पहले चरण में कुल 60.03 प्रतिशत मतदान हुआ. सुबह 7 बजे शुरु हुआ मतदान शाम 6 बजे तक चला लेकिन कुछ पोलिंग बूथ्स पर शाम सात बजे तक वोट डाले गए. पहले चरण के चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में कुछ हिंसक घटनाएं हुई. जबकि छत्तीसगढ़ में एक ग्रेनेट लांचर का गोला फटने से सीआरपीएफ के एक जवान की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: Imran Khan Comeback: फिल्मों से ब्रेक लेकर पछता रहे हैं इमरान खान! वापसी की कर रहे हैं तैयारी

जबकि अन्य राज्यों में मतदान शांतिपूर्वक हुआ. अब दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. जबकि तीसरे चरण के लिए मतदान 7 मई को होगा. पहले चरण के मतदान के बाद पीएम मोदी ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. इसके साथ ही कांग्रेस भी चुनाव प्रचार में लगी हुई है. 

आज पूरे दिन इन खबरों पर रहेगी खास नजर

1. लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनाव प्रचार तेज हो गया है. पीएम मोदी आज महाराष्ट्र और कर्नाटक में बैक टू बैक चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की पहले रैली महाराष्ट्र के नांदेड़ में होगी. इसके बाद वह महाराष्ट्र केपरभणी में जनसभा को संबोधित करेंगे. जबकि दोपहर बाद कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर में और शाम को कर्नाटक के बंगलुरु में चुनाव जनसभा को संबोधित करेंगे.

2. पहले चरण के बाद विपक्षी गठबंधन और कांग्रेस ने भी चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. आज यानी शनिवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के उत्तर प्रदेश के अमरोहा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते नजर आएंगे.  इसके बाद वह बिहार के भागलपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: 21 राज्यों में 102 सीटों पर 60 प्रतिशत से अधिक मतदान, पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा के आंकड़ों ने चौंकाया  

3. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज दसवीं क्लास के नतीजे जारी करने जा रहा है. जानकारी के मुताबिक बोर्ड दोपहर दो बजे हाईस्कूल का रिजल्ट जारी करेगा. इसी के साथ 29 लाख 47 हजार 311 स्टूडेंट्स का इंतजार भी समाप्त हो जाएगा. छात्र-छात्राएं बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

4. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा. ये मैच दिल्ली कैपिटल्स के होम ग्राउंट दिल्ली में खेला जाएगा.