logo-image

दिल्ली में आंधी, उत्तराखंड में बारिश, 49.7 डिग्री पारे में झुलसा राजस्थान

उत्तरभारत में शुक्रवार को मौसम राहत और आफत बन गया। एक तरफ दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान ने गर्मी से राहत दी तो पंजाब-चंडीगढ़ में भारी बारिश हुई।

Updated on: 01 Jun 2018, 11:22 PM

नई दिल्ली:

उत्तरभारत में शुक्रवार को मौसम राहत और आफत बन गया। एक तरफ दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान ने गर्मी से राहत दी तो पंजाब-चंडीगढ़ में भारी बारिश हुई। उत्तराखंड में चार जगहों पर बादल फटने की खबर है। वहीं, राजस्थान 50 डिग्री तापमान में झुलस गया।

शनिवार को आंधी का अलर्ट

दिल्ली के अलीपुर में आंधी ने एक युवक की जान ले ली। अचानक मौसम बदलने से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत ओडिशा, एमपी और महाराष्ट्र में कल आंधी का अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी

उत्तरकाशी में कुदरत कहर बनकर टूटी है। भारी बारिश में एक बच्ची के बह जाने की खबर है। वहीं, पौड़ी, टिहरी और उत्तरकाशी समेत चार जगहों पर बादल फटा है, जिसकी वजह से फसलों का नुकसान हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 36 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

पंजाब, चंडीगढ़ में भी अच्छी बारिश हुई। वहीं, बंगाल, नॉर्थ ईस्ट और दक्षिण में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

राजस्थान में 50 के पास पहुंचा पारा

राजस्थान का चुरू आज 49.7 डिग्री में झुलस गया। यह इस सीजन का सबसे गर्म दिन था। लू के थपेड़ों और तीखी धूप से लोग परेशान रहे। हालांकि, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में आंधी और हल्की बारिश की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें: केरल: 12 साल में एक बार खिलता है ये फूल, 8 लाख लोग करेंगे दीदार