logo-image

भारत में सभी रनवे अलर्ट पर, पाकिस्तान ने भी बंद किए 5 एयरपोर्ट

बता दें कि पाकिस्तानी वायु सेना के कुछ विमान आज सुबह भारतीय सीमा के अंदर घुस आए. भारत ने पाकिस्तान के F-16 विमान मार गिराए.

Updated on: 27 Feb 2019, 01:17 PM

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्‍तान में तनाव के बीच पाकिस्‍तान ने अपने सारे एयरपोर्ट को बंद करने का आदेश दिया है. अब पाकिस्‍तान के किसी भी एयरपोर्ट से नागरिकों के लिए उड़ान प्रतिबंधित रहेगा. न सिर्फ घरेलू, बल्‍कि अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों को भी बंद कर दिया गया है. इस फैसले के बाद लाहौर, मुल्‍तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्‍लामाबाद एयरपोर्ट से यात्रियों को लौटाया जा रहा है.

खबर आ रही है कि भारत में भी सारे फॉरवर्ड एयर बेस को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है और इस वक्त एयर हेड क्वार्टर में बैठक चल रही है.

ये भी पढ़ें: India Pak Tension: पाकिस्तान सीमा से सटे सारे एयरपोर्ट बंद, रनवे अलर्ट पर 

दूसरी ओर, भारत में चंड़ीगढ़, अमृतसर और पठानकोट एयरपोर्ट पर भी यात्री सेवाओं को ठप कर दिया है. इसके अलावा, जम्‍मू, लेह और श्रीनगर के एयरपोर्ट से यात्री सेवाओं को बंद कर दिया गया है. देहरादूर एयरपोर्ट से श्रीनगर की फ्लाइट रद्द कर दी गई है.

भारत के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले के बाद भारत ने एक दिन पहले मंगलवार को पाकिस्तान के इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंपों को हवाई हमला करके तबाह कर दिया था. इसके बाद ही दोनों देशों के बीच बॉर्डर पर जंग जैसे हालात बन चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Surgical Strike 2: भारतीय वायुसेना के हमले के बाद वायरल बालाकोट की तस्‍वीरों की जानिए हकीकत 

बता दें कि पाकिस्तानी वायु सेना के कुछ विमान आज सुबह भारतीय सीमा के अंदर घुस आए. भारत ने पाकिस्तान के F-16 विमान मार गिराए. इस जंग के हालात को देखते हुए देहरादून जॉली ग्रांट एयरपोर्ट से जम्मू-कश्मीर और अमृतसर जाने वाली फ्लाइट रोकी गई है.