logo-image
लोकसभा चुनाव

सेना के काफिले की सुरक्षा को लेकर बदले जाएंगे नियम: सीआरपीएफ के डीजी भटनागर

पुलवामा हमले के बाद सीआरपीएफ ने अब ज्यादा सतर्कता बरतने का फैसला लिया है. सीआरपीएफ इसके लिए नए फीचर्स और नियमों का लागू करने का फैसला लिया है.

Updated on: 17 Feb 2019, 10:59 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले के बाद सीआरपीएफ ने अब ज्यादा सतर्कता बरतने का फैसला लिया है. सीआरपीएफ इसके लिए नए फीचर्स और नियमों का लागू करने का फैसला लिया है. रविवार को सीआरपीएफ के डीजी आरआर भटनागर ने कहा कि हमने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसिजर में बदलाव करने का फैसला लिया है. कश्मीर घाटी में अपने दो दिनों के दौरे के बाद सीआरपीएफ के डीजी ने कहा, 'कश्मीर आने और जाने के दौरान हमने काफिलों की मूवमेंट में नए फीचर्स को शामिल करेंगे.'

डीजी भटनागर ने कहा कि काफिलों के गुजरने के दौरान ट्रैफिक कंट्रोल के साथ ही उनकी टाइमिंग में भी बदलाव किया जाएगा. सीआरपीएफ कॉनवाय के रुकने के स्थान और मूवमेंट को लेकर अन्य सुरक्षा बलों जैसे सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर काम किया जाएगा.

और पढ़ें: Pulwama Attack: पाक के विदेश मंत्री ने कहा- शक था कि चुनाव से पहले भारत में हो सकता है कुछ ऐसा

गौरतलब है कि हमले के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए कश्मीर पहुंचे गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा था कि अब सुरक्षा बलों का काफिला गुजरते वक्त आम ट्रैफिक रोका जाएगा. वहां आवाजाही पर कुछ वक्त के लिए रोक लगा दी जाएगी.

बता दें कि 14 फरवरी को जब सीआरपीएफ का कॉनवाय पुलवामा से होकर गुजर रही थी तब विस्फोटक से लदी एक कार को फिदायीन हमलावर ने सीआरपीएफ के बीच में ले जाकर ब्लास्ट कर दिया. जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे.