logo-image

राहुल गांधी शुक्रवार को महाराष्ट्र में, नांदेड़ और पारभानी जिलों का करेंगे दौरा

गांधी राज्य की बीजेपी-शिवसेना सरकार की विफलताओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिसमें किसानों की आत्महत्या, कर्ज माफी योजना के लागू करने की जून में की गई घोषणा और नोटबंदी जैसे मुद्दे शामिल हैं।

Updated on: 07 Sep 2017, 09:28 PM

highlights

  • महाराष्ट्र के नांदेड़ और जिलों का 8 सितंबर को दौरा करेंगे राहुल गांधी
  • कांग्रेस का गढ़ माना जाता है नांदेड़, अक्टूबर में यहां होना है निकाय चुनाव
  • किसानों से मिलेंगे, आत्महत्या और कर्जमाफी जैसे मुद्दों को उठाएंगे राहुल

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को एक दिन के महाराष्ट्र दौरे पर होंगे। एक आधिकारिक बयान में गुरुवार को यह जानकारी दी गई। वे मराठवाड़ा क्षेत्र के नांदेड़ और पारभानी जिलों का दौरा करेंगे। साथ ही अन्य मुद्दों के साथ ही किसानों का मुद्दा भी उठाएंगें।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'महाराष्ट्र में नांदेड़ और पारभानी के कल के दौरे के लिए उत्सुक।'

उनके आने के तुरंत बाद वे पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय निकायों के नेताओं से नांदेड़ में सुबह 11 बजे मुलाकात करेंगे। नांदेड़ को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है, जहां अक्टूबर मध्य में निकाय चुनाव होनेवाले हैं।

यह भी पढ़ें: गौरी लंकेश हत्या मामला: BJP की सफाई, कहा- PM मोदी 'फ्रॉड' के आरोपी राहुल को भी फॉलो करते हैं

गांधी राज्य की भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना सरकार की विफलताओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिसमें किसानों की आत्महत्या, कर्ज माफी योजना के लागू करने की जून में की गई घोषणा और नोटबंदी जैसे मुद्दे शामिल हैं।

बाद में वे सड़क मार्ग से नजदीकी जिले पारभानी जाएंगे, जो नांदेड़ से दो घंटे की दूरी पर स्थित है। इस रास्ते में वे गांव वालों और किसानों से मुलाकात करते जाएंगे।

पारभानी में वे एक गेस्ट हाउस नागरिक संगठनों के सदस्यों से मुलाकात करेंगे और बाद में एक स्कूल मैदान में संघर्ष सभा की बैठक को संबोधित करेंगे ताकि राज्य के व्यापक कृषि संकट पर ध्यान आकर्षित किया जाए।

यह भी पढ़ें: बिहार कांग्रेस में घमासान, अशोक चौधरी ने दिल्ली बैठे नेताओं पर लगाया साजिश का आरोप

इस साल सूखा प्रभावित मराठवाडा़ क्षेत्र में 100 से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है।

गांधी की बैठक में राज्य के शीर्ष कांग्रेसी नेता शामिल होंगे, जिनमें महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण सहित पूर्व मुख्यमंत्री, विधायक, सांसद और पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

महाराष्ट्र के अपने दौरे के बाद गांधी 10 सितंबर से अमेरिका के दौरे पर होंगे, जहां वे सैन फ्रांसिस्को, लॉस एंजेलिस, वाशिंगटन और न्यूयार्क में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें: B'day: 'अहिल्या', 'कृति' से 'पार्च्ड' तक राधिका आप्टे की मजबूत अदाकारी का हुआ बॉलीवुड दीवाना