logo-image

नोएडा में अबतक 38 छात्र कोरोना पॉजिटिव, CMO ने जारी की ये एडवाइजरी

पिछले करीब 2 साल बाद अब स्कूल खोले गए हैं और स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र अब पूरी संख्या में स्कूल पहुंच रहे हैं. मगर अब स्कूली छात्रों पर कोरोना का संकट मंडराता हुआ दिख रहा है.

Updated on: 14 Apr 2022, 06:47 PM

नोएडा:

पिछले करीब 2 साल बाद अब स्कूल खोले गए हैं और स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र अब पूरी संख्या में स्कूल पहुंच रहे हैं. मगर अब स्कूली छात्रों पर कोरोना का संकट मंडराता हुआ दिख रहा है. पिछले 4 दिनों से लगातार स्कूली छात्रों के कोरोना पॉजिटिव होने के मामले सामने आ रहे हैं. नोएडा में सबसे पहले सेक्टर 40 स्थित एक निजी स्कूल में 13 छात्र और 3 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव होने पर स्कूल को स्कूल को 17 अप्रैल तक बंद कर दिया गया था. उसके बाद नोएडा के अलग-अलग स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों में कोरोना की पुष्टि होने का सिलसिला लगातार जारी है. 

पिछले 24 घंटों में आए 44 नए केस

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पिछले 24 घंटों में 15 स्कूली छात्रों सहित 44 नए कोरोना के केस सामने आए हैं, जिसके बाद जिले में अब एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 121 हो चुकी है. पिछले 4 दिनों से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना के मामलो में ज्यादा बढ़ोतरी देखी जा रही है. 

CMO ने जारी की एडवाइजरी

गौतमबुद्धनगर में स्कूली छात्रों में कोरोना की पुष्टि के बढ़ते मामले देखते सीएमओ सुनील कुमार शर्मा ने स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी कर कहा है कि अगर किसी भी स्कूली बच्चे को किसी तरह की बीमारी के लक्षण हैं तो स्कूल प्रबंधन जिला स्वास्थ्य विभाग को cmogbn@gmail.com पर जानकारी देगा. साथ ही सीएमओ द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि आज 68 सैंपल अब जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं और सभी को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. साथ ही पॉजिटिव मरीजों की निगरानी की जा रही है.