logo-image
लोकसभा चुनाव

बर्थडे पार्टी से निकला कोरोना वायरस का जिन्‍न, दिल्‍ली से लेकर हैदराबाद तक ताबड़तोड़ बैठकें

चीन को हिला देने वाला कोरोना वायरस अब हम भारतीयों की नींद उड़ाने वाला है. दिल्ली और तेलंगाना में मरीज मिलने के अगले दिन मंगलवार को कोरोना वायरस का जिन्‍ना नोएडा पहुंच गया.

Updated on: 03 Mar 2020, 03:18 PM

नई दिल्‍ली:

चीन को हिला देने वाला कोरोना वायरस (Corona Virus) अब हम भारतीयों की नींद उड़ाने वाला है. दिल्ली और तेलंगाना में मरीज मिलने के अगले दिन मंगलवार को कोरोना वायरस का जिन्‍ना नोएडा पहुंच गया. इटली से आए जिस शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. यह भी कहा जा रहा है कि उस आदमी ने आगरा में एक पार्टी रखी थी, जिसमें नोएडा के एक प्राइवेट स्कूल के 2 बच्चों समेत 5 लोग शामिल हुए थे. इसके अलावा आगरा के कई लोग भी शामिल हुए थे. इस सूचना के उजागर होते ही मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार हरकत में आ गए. उधर, दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने भी कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए हाई लेवल बैठकें कीं. इसके अलावा तेलंगाना सरकार ने भी बड़ी बैठक कर कोरोना वायरस के खतरों से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की.

यह भी पढ़ें : उद्धव ठाकरे की सरकार के अंदर गंभीर मतभेद, मुस्‍लिम आरक्षण पर सीएम ने कही यह बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खतरे को लेकर कहा, COVID-19 कोरोना वायरस के खतरे को लेकर तैयारियों की व्‍यापक समीक्षा की गई है. इस गंभीर खतरे पर राज्‍य और अलग-अलग मंत्रालय मिलकर काम कर रहे हैं. भारत में आने वालों की स्क्रीनिंग से लेकर शीघ्र चिकित्सा सुविधा उपलब्‍ध कराने पर काम च-ल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, किसी भी तरह घबराने की जरूरत नहीं है. हम सब साथ मिलकर काम कर रहे हैं. सुरक्षा के लिए हम महत्‍वपूर्ण कदम उठा रहे हैं. 

मंगलवार को उस समय खलबली मच गई, जब नोएडा के बाद आगरा में कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध मिले. ये वहीं लोग हैं, जो इटली से आए शख्स के संपर्क में आए थे. इटली से लौटा शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित है. उसके संपर्क में आए सभी 6 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और इनके सैंपल को पुणे के मेडिकल लैब में भेज दिया है.

यह भी पढ़ें : सस्पेंस के बाद PM मोदी बोले- महिलाओं को समर्पित होगा मेरा सोशल मीडिया अकाउंट

जानकारी के अनुसार, आगरा में 6 लोगों में कोरोना वायरस (COVID-19) के लक्षण मिले हैं. इन सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. इनके सैंपल को पुणे के नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ विरोलॉजी (एनआईवी) में भेजा गया है.