logo-image

पॉकेट में फिट होगा ये छोटू प्रिंटर, बिजली नहीं बैटरी से चलेगा

Mini Printer: मार्केट में आपको एक छोटू प्रिंटर (Mini Printer) का विकल्प मिलता है. ये कैरी करने में इतने आसान हैं कि पॉकेट में आसानी से फिट हो जाएगा. साथ ही स्मार्टफोन से कनेक्ट कर कभी भी डॉक्यूमेंट्स का प्रिंट आसानी से निकालने की सुविधा मिलती है. 

Updated on: 15 Apr 2022, 09:35 AM

highlights

  • पोर्टेबल मिनी प्रिंटर में 1000mah की बैटरी लगी होती है
  • इसके इस्तेमाल के लिए paperang App डाउनलॉड करना होगा

नई दिल्ली:

Mini Printer: स्मार्टफोन के इस्तेमाल ने बहुत से कामों को आसान कर दिया है, लेकिन इसी के साथ कई बार डॉक्यूमेंट्स की फोन में मौजूद सॉफ्ट कॉपी होने भर से काम नहीं चल पाता है. घर पर प्रिंटर ना हो तो साइबर कैफे भागना पड़ता है. अगर आप भी सोच रहे हैं प्रिंटर खरीदना मतलब ज्यादा खर्चा और ज्यादा स्पेस तो आप को बता दें बाजार में ऐसे कई विकल्प आ गए हैं जो आपका काम आसान करने वाले हैं. प्रिंटर के लिए आपको ज्यादा स्पेस की जरूरत नहीं पड़ेगी. मार्केट में आपको एक छोटू प्रिंटर (Mini Printer) का विकल्प मिलता है. ये कैरी करने में इतने आसान हैं कि पॉकेट में आसानी से फिट हो जाएगा. साथ ही स्मार्टफोन से कनेक्ट कर कभी भी डॉक्यूमेंट्स का प्रिंट आसानी से निकालने की सुविधा मिलती है. 

यह भी पढ़ेंः PhonePe ने दर्ज करवाया रिकॉर्ड, एक दिन में 100 मिलियन रुपये का लेनदेन

कैसे काम करता है पोर्टेबल प्रिंटर (Mini Printer)
पोर्टेबल प्रिंटर (Mini Printer) इलेक्ट्रिसिटी से नहीं चलता है इसमें 1000mah की बैटरी लगी होती है. यह रिचार्जेबल बैटरी से चलता है. पोर्टेबल प्रिंटर (Mini Printer) का इस्तेमाल करन के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से एक ऐप (paperang App) डाउनलॉड करने की जरूरत पड़ेगी. इस ऐप (paperang App) में आपको थीम्स, फिल्टर, टेम्पलेट के ऑप्शन मिलते हैं. इस ऐप (paperang App) की मदद से आसानी से प्रिंटर को इस्तेमाल में लाया जा सकता है.  प्रोडक्ट (Mini Printer) के रिटेल बॉक्स में आपको पेपर रोल, यूएसबी केबल, p1 प्रिंटर और यूजर गाइड मिलता है. इस पोर्टेबल प्रिंटर (Mini Printer)को आप किसी भी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से खरीद सकते हैं.