logo-image

iPhone 15 ही नहीं Apple आज लॉन्च करने जा रहा है धांसु Smartwatch, रिवील हुए फीचर्स

कई रिपोर्ट्स के आधार पर Apple Watch Series 9 और Apple Watch Ultra 2 फीचर्स लीक हो गए हैं.

Updated on: 12 Sep 2023, 07:21 PM

highlights

  • बैंड चिप के साथ लॉन्च किया जाएगा
  • अपडेट करके लेदर वाले वॉच बनाएगी
  • डायल पैड साइज में लॉन्च किया जा सकता है

नई दिल्ली:

Apple आज iPhone 15 सीरीज लॉन्च करने जा रहा है. भारतीय समयानुसार आज रात 10 बजे स्टीव जॉब्स थिएटर में एक इवेंट होगा, जहां Apple iPhone सीरीज 15 के अलावा एक स्मार्टवॉच भी लॉन्च करेगा. इस इवेंट में Apple सीरीज 9 और Apple Watch Ultra 2 लॉन्च किए जाएंगे. स्मार्टवॉच लवर्स कई दिनों से Apple की लेटेस्ट वॉच लॉन्च होने का इंतजार कर रहे थे और ऐसे में हम आपके साथ Apple Watch की जानकारी शेयर करने जा रहे हैं, जिसमें हम आपको इस वॉच के फीचर्स बताएंगे.

इस खबर को भी पढ़ें- लॉन्च से ठीक कुछ घंटे पहले iPhone 15 सीरीज के लीक हो गए फीचर्स! जानें क्या है खास

ये हैं शानदार फीचर्स
Apple ने जानकारी तो साझा नहीं की लेकिन कई रिपोर्ट्स के आधार पर इसके फीचर्स लीक हो गए हैं. Apple Watch Series 9 और Apple Watch Ultra 2 को अपग्रेडेड FIDE MY फीचर और U2 अल्ट्रा वाइड बैंड चिप के साथ लॉन्च किया जाएगा. Apple के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है. कि जब स्मार्टवॉच की नई सीरीज के साथ नया चिपसेट पेश किया जाएगा.

ब्लूमबर्ग ने दावा किया है कि Apple Watch Series 9 को 42mm और 45mm के डायल पैड साइज में और Apple Watch Ultra को 249mm के डायल पैड साइज में लॉन्च किया जा सकता है.

दोनों Smartwatch के दाम कितने हो सकते हैं?
ये भी दावा किया गया है कि दोनों ही स्मार्टवॉच रीसायकल मैटेरियल से तैयार किया गया है, जो आसानी रिसायकल हो जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक, एप्पल अपने स्टेनलेस स्टील लिंक ब्रेसलेट वाली स्मार्टवॉच को बंद कर देगी और इसमें अपडेट करके लेदर वाले वॉच बनाएगी. ऐसे में अल्ट्रा मॉडल इसी डिजाइन में देखने को मिल सकता है.

अगर  Apple Watch Series 9 कीमत की बात करें तो 64,999 और  Apple Watch Ultra 2 95 हजार रुपये तक जा सकती है. हालांकि अभी तक एप्पल ने इसकी कीमत पर मुहर नहीं लगाई है और आज रात तक यह साफ हो जाएगा कि प्राइस क्या हो सकता है.