logo-image

Odisha Train Accident: कैरी मिनाती की दरियादिली, पीड़ितों के लिए दान किए 13 लाख

ऐसा पहली बार नहीं है जब कैरी ने पीड़ितों की मदद की हो. इससे पहले, उन्होंने 2020 में बाढ़ से तबाह राज्यों असम और बिहार के लिए इसी तरह की एक चैरिटी की थी. उन्होंने उस समय 12 लाख रुपये जुटाए थे.

Updated on: 06 Jun 2023, 06:20 PM

नई दिल्ली:

CarryMinati Helps Odisha Train Accident Victims: यूट्यूबर कैरी मिनाती एक बार फिर अपनी दरियादिली को लेकर चर्चा में हैं. कैरी ने एक बार फिर मसीहा बनकर सामने आए हैं.  उन्होंने ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों की मदद को हाथ बढ़ाया है. 2 जून को ओडिसा के बालासोर में हुए भीषण हादसे के पीड़ितों की मदद में कैरी ने लगभग 13 लाख रुपये दान कर दिए हैं. इसमें 12 लाख फंड के माध्यम से जुटाए गए हैं वहीं कैरी ने खुद 1 लाख की मदद खुद से की है. सोशल मीडिया पर फैंस कैरी के इस कदम की जमकर तारीफ कर रहे हैं. 

ओडिसा ट्रेन हादसे में अब तक 300 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. वहीं करीब 1000 से ज्यादा लोग घायल बताए गए हैं. बालासोर में ये हादसा तीन ट्रेनों को बीच हुआ था. दो ट्रेनें आपस में टकरा गईं और तीसरी गाड़ी के कुछ डिब्बे भी क्षतिग्रस्त हो गए थे. इस हादसे को लेकर देशभर में गमगीन माहौल है. लोग मृतक के लिए जहां शोक जाहिर कर रहे हैं वहीं पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं. 

ऐसे ही फेमस यूट्यूब पर कैरी मिनाती ने पीड़ितों की मदद की है. कैरी मिनाती का असली नाम अजय नागर (Ajey Nagar) हैं. उन्होंने ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट के लिए चैरिटी फंड रेज किया था. इसमें कैरी ने करीब 12 लाख तक फंड जमा किया था. उन्होंने अपने टि्वटर हैंडल से ओडिशा सरकार को दिए हुए चैरिटी वाले पैसे की बैंक स्टेटमेंट भी शेयर की है. कैरी ने लाइव स्ट्रीम के दौरान ये धनराशि जमा की थी. इसमें उन्होंने अपने खाते से डेढ़ लाख (1.5 लाख) रुपए डाले थे जिसके बाद टोटल 13.37.612 रुपए पीड़ितों के लिए दान किए गए. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 𝑨𝒋𝒆𝒚 𝑵𝒂𝒈𝒂𝒓 (@carryminati)

ऐसा पहली बार नहीं है जब कैरी ने पीड़ितों की मदद की हो. इससे पहले, उन्होंने 2020 में बाढ़ से तबाह राज्यों असम और बिहार के लिए इसी तरह की एक चैरिटी की थी. उन्होंने उस समय 12 लाख रुपये जुटाए थे, जिसमें मिनाती ने खुद से 1 लाख रुपये भी दिए थे. 2018 में कैरी ने केरल बाढ़, पुलवामा हमले के शहीदों, 2019 में ओडिशा चक्रवात फानी के राहत कार्य में भी योगदान दिया था. वह लगातार आपदाओं में जरुरतमंदों की मदद करते रहे हैं.