logo-image

आदिपुरुष विवाद के बीच टीवी पर फिर प्रसारित होगी रामायण, जानें कब और कहां

रामायण के प्रसारण को लेकर कई फैंस ने इसका विरोध भी किया है, उनका मानना है टीवी पर रामायण के अलावा कोई और शो प्रसारित होना चाहिए

Updated on: 28 Jun 2023, 08:44 AM

नई दिल्ली:

रामानंद सागर का शो रामायण (Ramayan) एक बार फिर टेलीविजन पर प्रसारित होने के लिए तैयार है. लोकप्रिय शो को अक्सर पौराणिक महाकाव्य रामायण पर बने कई शो और फिल्मों के लिए बेंचमार्क माना जाता है. शेमारू टीवी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शो के दोबारा प्रसारण की घोषणा की और एक एपिसोड से एक छोटी क्लिप साझा की है. टीवी शो से एक छोटी क्लिप साझा करते हुए, चैनल ने अपने सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट किया: "विश्व प्रसिद्ध पौराणिक धारावाहिक रामायण सभी फैंस और हमारे दर्शकों के लिए वापस आ गया है. इसे 3 जुलाई, शाम 7.30 बजे से अपने पसंदीदा चैनल पर देखें

रामायण पर आधारित ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) को काफी आलोचना मिल रही है और उस विवाद के बीच, रामानंद के शो रामायण की कहानी को सबसे बेस्ट शो में से एक के रूप में परिभाषित किया गया है. 

रामायण (Ramayan) का प्रसारण 3 जुलाई से शेमारू टीवी पर शुरू होगा. भगवान राम के रूप में अरुण गोविल स्टारर, शो पहली बार 1987 में दूरदर्शन पर प्रसारित होना शुरू हुआ था. कोविड-प्रेरित लॉकडाउन के दौरान, जब फिल्म और टेलीविजन की शूटिंग रोक दी गई, तो शो फिर से टेलीविजन पर टेलिकास्ट हुआ और इसे बहुत सरहाना मिली.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shemaroo TV (@shemaroo.tv)

अरुण गोविल ने साझा किए थे विचार

अरुण गोविल ने आदिपुरुष के प्रति अपनी आलोचना व्यक्त की है. एक इंटरव्यू में, अभिनेता ने कहा कि किसी को उन विषयों से छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए जो लोगों के लिए "संवेदनशील" हो सकते हैं. उन्होंने पूछा कि धर्मग्रंथ के पाठ के साथ "बेवकूफी" करने की क्या जरूरत है. उन्होंने कहा, ''मेरा मानना ​​है कि हमें मूर्ख नहीं बनना चाहिए या हमें भगवान की स्वतंत्रता नहीं छीनन चाहिए. हम बहुत संवेदनशील लोग हैं, अन्य लोगों की तरह भारतीय भी अपने धर्म को लेकर बहुत संवेदनशील लोग हैं. हम हिंदू बहुत संवेदनशील हैं. दूसरे धर्म भी बहुत संवेदनशील हैं (लेकिन) वहां दूसरे धर्मों के साथ कोई कुछ नहीं करता. क्यों? हम ही क्यों? वे क्या कहना चाहते हैं?”