logo-image

Zeenat Aman: 'शूट करते समय नहीं था कोई कोरियोग्राफर,' जीनत अमान ने किया खुलासा

जीनत अमान (Zeenat Aman) देव आनंद की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुईं. वहां उन्होंने बताया कि कैसे अभिनेता-फिल्म निर्माता की उस समय की तुलना में बहुत अलग कार्यशैली थी.

Updated on: 23 Oct 2023, 09:45 PM

नई दिल्ली:

जीनत अमान (Zeenat Aman) आज एक बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं. जब से उन्होंने इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया है, तब से वो अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए फैंस का ध्यान खींचती रहती हैं. वहीं अब उन्होंने कार्यक्रम में आज के फिल्म एक्टर और निर्माता के काम की तुलना पहले के काम से की है. बता दें, उन्होंने देव आनंद (Dev Anand) की फिल्म 'हरे रामा हरे कृष्णा' से फिल्मों में सफलता हासिल की और रातों-रात स्टार बन गईं. दोनों एक्टर्स के बीच गहरा संबंध भी था, आनंद ने अपनी किताब में उनके साथ प्यार करने की बात भी कबूल की थी. हाल ही में जीनत अमान (Zeenat Aman) देव आनंद की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुईं. वहां उन्होंने बताया कि कैसे अभिनेता-फिल्म निर्माता की उस समय की तुलना में बहुत अलग कार्यशैली थी. 

'नहीं था कोई हेयरड्रेसर'

मुंबई में अपने जन्मशताब्दी समारोह से साझा किए गए वीडियो में, एक्ट्रेस ने देव आनंद (Dev Anand) के साथ अपने काम के अनुभव को याद किया. इसके बाद उन्होंने आगे कहा, “उनकी फिल्मों में कोई हेयरड्रेसर नहीं था. अन्यथा वे गुलदस्ते और विभिन्न हेयर स्टाइल बनाते. लेकिन वह सिर्फ सादा लुक चाहते थे.''

डांस निर्देशक को नहीं पसंद करती थीं जीनत

इस बारे में बात करते हुए कि उन्होंने बताया, उनके पास कोई कोरियोग्राफर क्यों नहीं था, उन्होंने कहा, “उन्हें नृत्य निर्देशक भी पसंद नहीं थे क्योंकि वे आते थे और गिनती के हिसाब से पढ़ाते थे. वह यह सब नहीं चाहते थे और बस किसी को शरीर की प्राकृतिक लय  और उनके मूड के अनुसार चलने के लिए कहेंगे.''जीनत अमान ने कहा कि उनकी किसी भी फिल्म में महिला कलाकारों के लिए कोई कोरियोग्राफर और हेयरड्रेसर नहीं था. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह अन्य अभिनेताओं के बारे में निश्चित नहीं हो सकती हैं, लेकिन उनकी अधिकांश प्रस्तुतियों में उन्हें यही देखा गया है. बात करें जीनत के व्लॉग्स की तो इंस्टाग्राम पर अपने दिलचस्प किस्से फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं.