logo-image

Zareen Khan: सलमान खान के साथ काम करने से डरती थीं जरीन खान, वीर एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द

सलमान खान की फिल्म वीर की को-स्टार जरीन खान ने अपने स्ट्रगल के बारे में बात की है. एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर खुलकर बात की कि वह सलमान खान के साथ काम करने से कितना डरती थीं.

Updated on: 27 Jul 2023, 11:07 AM

New Delhi:

एक्ट्रेस जरीन खान ने सलमान खान की 2010 की फिल्म 'वीर' के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी. एक्ट्रेस के काम को दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया था. एक साल बाद ज़रीन ने अनीस बज़्मी की कॉमेडी फिल्म रेडी में सलमान के साथ पॉपुलर आइटम नंबर 'कैरेक्टर ढीला' (Character Dheela) दिया, जिसके सब दीवाने बन गए. उसके बाद एक्ट्रेस अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की 'हाउसफुल 2', कामुक थ्रिलर 'हेट स्टोरी 3', 'अक्सर 2' और अन्य कई फिल्मों का हिस्सा रही हैं. ज़रीन ने अब सलमान खान के साथ काम करने और अपने करियर में कैटरीना कैफ से तुलना किए जाने को लेकर खुलकर बात की है. 

आपको बता दें कि, जरीन खान ने हाल ही में रेडिट पर आस्क मी एनीथिंग सेशन आयोजित किया जहां उन्होंने अपने जीवन और करियर के बारे में बात की. उन्होंने लिखा, "हाय, मैं जरीन खान हूं. मैंने वीर, रेडी और हाउसफुल 2 जैसी फिल्मों में एक्टिंग की है. मुझसे फिल्मों, किरदारों, अभिनय, जीवन, मेरे सफर और बाकी विषयों के बारे में कुछ भी पूछ सकते हैं." नेटिज़न्स ने तुरंत उनके पोस्ट को सवालों से भर दिया.

सलमान खान के साथ काम करने के अनुभव के बारे में पूछे जाने पर ज़रीन ने जवाब दिया कि यह 'डराने वाला' था. उन्होंने यह भी बताया कि उनकी पहली फिल्म वीर में राजकुमारी यशोधरा की भूमिका निभाना उनके करियर की सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिका थी. जरीन को अपने करियर की शुरुआत में एक्ट्रेस कैटरीना कैफ से तुलना का सामना करना पड़ा था. यह पूछे जाने पर कि इस तुलना ने उन पर क्या प्रभाव डाला, उन्होंने कहा, “हाय, जब मैंने इस इंडस्ट्री में प्रवेश किया, तो मैं सचमुच एक खोई हुई बच्ची की तरह थी क्योंकि मैं फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं आई थी, इसलिए कैटरीना से तुलना होने पर मुझे सच में में खुशी हुई. चूँकि मैं भी उनकी फैन थी और मुझे वह सचमुच बहुत सुंदर लगती थी. लेकिन इसका मेरे करियर पर उल्टा असर पड़ा क्योंकि इस इंडस्ट्री के लोगों ने मुझे अपना व्यक्तित्व साबित करने का मौका नहीं दिया."

इंडस्ट्री में अपने स्ट्रगल के बारे में बात करते हुए ज़रीन ने कहा, यह काफी काफी कठिन था क्योंकि वह एक बाहरी व्यक्ति थीं. उन्होंने बताा कि बॉलीवुड के बारे में एक चीज जो उन्हें सबसे ज्यादा नापसंद है, वह है "लोग टैलेंट के बजाय दोस्ती के आधार पर काम करते हैं." यह सुझाव दिए जाने पर कि उनके कॉन्टैक्ट्स के कारण उनके करियर में आसानी होगी, ज़रीन ने साफ किया, "नहीं... आप गलत हैं.... मेरे सच में इंडस्ट्री में बहुत सारे संबंध नहीं हैं और मैं भी ऐसा नहीं करती." असल में मुझे नहीं पता कि छोटी-छोटी बातें कैसे की जाती हैं.''

यह भी पढ़ें - Rahul Bose Birthday: 6 साल की उम्र में रखा एक्टिंग की दुनिया में कदम, दीं ये पॉपुलर फिल्में  

इस बीच एक्ट्रेस के वर्क फ्रंट की बात करें तो, जरीन को आखिरी बार 2021 में 'हम भी अकेले तुम भी अकेले' में देखा गया था. उन्होंने चाणक्य के साथ तेलुगु फिल्मों में भी कदम रखा था. वह अपनी फिटनेस और लाइफस्टाइल वीडियो के लिए यूट्यूब पर काफी पॉपुलर हैं.