logo-image

Shreya Ghoshal B'Day : श्रेया घोषाल के इन गानों को सुन बेहतरीन बन जाएगा आपका दिन, जानें गानों के नाम

सिंगर श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. उन्होंने अपनी गायकी से लाखों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई. उनका नाम इंडिया के दिग्गज गायकों में गिना जाता है. उन्होंने कई फिल्मों में अपनी आवाज दी है.

Updated on: 12 Mar 2023, 08:30 AM

नई दिल्ली :

Shreya Ghoshal Birthday : सिंगर श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. उन्होंने अपनी गायकी से लाखों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई. उनका नाम इंडिया के दिग्गज गायकों में गिना जाता है. श्रेया ने 2015 में अपने बचपन के दोस्त शिलादित्य मुखोपाध्याय के साथ शादी की थी. इसके बाद उन्होंने 2021 में बेटे देवयान का स्वागत किया. श्रेया के सोशल मीडिया से उनकी खुशहाल लाइफ की झलक देखने को मिलती है. उन्होंने कई फिल्मों में अपनी आवाज दी है, जिनके गानों को फिल्मों से ज्यादा पसंद किया गया. श्रेया का नाम आते ही लोगों के मन में सिर्फ एक बात आती है, शानदार सुरों की मल्लिका.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by shreyaghoshal (@shreyaghoshal)

यह भी जानें - Celeb Wedding Outfit : रेड कलर को साइड कर जब सेलिब्रिटी ब्राइड्स ने चुना लाइट कलर, देखें स्टाइलिश लुक

श्रेया घोषाल के पॉपुलर सॉन्ग -

करार (2022) -
श्रेया घोषाल और संजय लीला भसाली ने अपने पहले संगीत एल्बम, 'सुकून' के लिए टीम बनाई है. उन्होंने 19वीं सदी के शुरुआती दौर के उर्दू कवि मोमिन खान के गीतों को रोमांटिक गाने में पेश किया है. 

बैरी पिया (2002) -

फिल्म का 'बैरी पिया' गाना कई मायनों में खास था. ना सिर्फ ऐश्वर्या के लिए बल्कि इसको गाने वाली सिंगर के लिए भी. यह गाना एक चार्टबस्टर बन गया और श्रेया को अपना पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिलाने में मदद की. लोग आज भी इस गाने को उसी क्रेज के साथ सुनते हैं. 

तेरी ओर (2008) -
फिल्म सिंह इज किंग के गाने 'तेरी ओर' को लोगों ने काफी पसंद किया था, इस फिल्म में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ ने मुख्य भूमिका निभाई थी. श्रेया घोषाल ने राहत फतेह अली खान के साथ प्रीतम द्वारा बनाया रोमांटिक ट्रैक, 'तेरी ओर' का प्रदर्शन किया था. यह गाना बेहद लोकप्रिय हुआ और उनको एक और फिल्मफेयर अवॉर्ड दिलाने में मदद की. 

जादू है नशा है (2002) -

'जादू है नशा है' गाने को सुनकर किसी का भी दिल पिघल जाए. लोगों ने इस गाने को काफी पसंद किया था. श्रेया के इस गाने को काफी सराहना मिली थी. हालांकि सिंगर अपने सभी गानों को परफेक्ट तरीके से गाती हैं.