logo-image
लोकसभा चुनाव

Valentine’s Day 2023 : अपने वैलेंटाइन के साथ देखें ये रोमांटिक फिल्में, प्यार की कश्ती में लगाएं गोते

वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day) को अब ज्यादा दिन नहीं रह गए हैं. कल यानी 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरुआत हो रही है.

Updated on: 06 Feb 2023, 02:41 PM

highlights

  • वैलेंटाइन डे को अब नहीं रह गया है ज्यादा वक्त
  • वैलेंटाइन वीक में पार्टनर को ऐसे फील कराएं स्पेशल
  • दिखाएं बॉलीवुड की ये रोमांटिक फिल्में 

नई दिल्ली:

Valentine’s Day 2023 : वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day) को अब ज्यादा दिन नहीं रह गए हैं. कल यानी 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरुआत हो रही है. ऐसे में हर कोई अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए कुछ-न-कुछ करने की प्लानिंग कर रहा है. अगर आप या आपके पार्टनर फिल्मों के शौकीन हैं, तो हम आपके लिए लाए हैं बॉलीवुड की कुछ रोमांटिक फिल्में (Bollywood romantic movies). जिन्हें आपको अपने वैलेंटाइन के साथ जरूर देखना चाहिए.

 

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे
बॉलीवुड के बेताज बादशाह शाहरुख खान की इस फिल्म का नाम सबसे पहले नंबर पर आता है. जिसमें काजोल और शाहरुख के बीच रोमांस दिखाया गया है, जो अपने प्यार के लिए खड़े रहते हैं और फिर आखिर में एक-दूजे के हो जाते हैं. आज भी लोग इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं. 

ये जवानी है दीवानी
फिल्म की शुरुआत तो दोस्ती से होती है, लेकिन अंत प्यार पर होता है. दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर लीड रोल में हैं. जिन्हें आपस में प्यार हो जाता है. हालांकि, बनी (रणबीर) उस प्यार को समझ नहीं पाता और नैना (दीपिका) उसे रोकती नहीं है, क्योंकि इस वजह से वो अपने सपने से दूर हो जाएगा. लेकिन कहते हैं न कि 'जब आप किसी चीज को पूरे दिल से चाहो, तो पूरी कायनात उसे आपसे मिलाने की साजिश करती है.' इसी तरह  वो दोनों भी मिल जाते हैं. 

जब वी मेट
फिल्म 'जब वी मेट' में करीना कपूर और शाहिद कपूर के बीच गजब की केमिस्ट्री दिखाई गई है. जिसमें बीच में एक तीसरा शख्स उनके बीच में जरूर आ जाता है. लेकिन उनका प्यार उन्हें एक-दूसरे के पास ले ही आता है. फिल्म की पूरी स्टोरी के साथ-साथ इसके गाने भी लोगों को काफी पसंद आते हैं.

रब ने बना दी जोड़ी
फिल्म में अरेंज मैरिज का कॉन्सेप्ट दिखाया गया है. लेकिन आखिर में दोनों शादीशुदा जोड़ी को आपस में प्यार हो ही जाता है. हाल के दिनों में तो इस फिल्म की कई क्लिप्स भी सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं. जिन्हें देखकर लोग कहते हैं कि अगर ऐसा हो, तो वो अरेंज मैरिज करने के लिए भी तैयार हैं. 

वेक अप सिड
'वेक अप सिड' में एक बिगड़े हुए लड़के और सुलझी हुई लड़की की लव स्टोरी दिखाई गई है. जो लड़की के प्यार में धीरे-धीरे सुधरने लगता है. हालांकि, फिल्म में लड़की को लड़के से ज्यादा उम्र का दिखाया गया है. लेकिन फिर भी दोनों के बीच गजब की बॉन्डिंग बन जाती है.