logo-image

Taapsee Pannu B'day: इंजीनियर से एक्ट्रेस कैसे बनीं तापसी पन्नू ?

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu B'day) आज फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी अदाकाराओं में गिनी जाती हैं. उन्होंने साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में भी काम किया है. उनकी एक्टिंग की सराहना हर जगह की गई है.

Updated on: 01 Aug 2022, 10:58 AM

नई दिल्ली :

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu B'day) आज फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी अदाकाराओं में गिनी जाती हैं. उन्होंने साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में भी काम किया है. उनकी एक्टिंग की सराहना हर जगह की गई है. वहीं आज एक्ट्रेस के लिए बेहद ही खास दिन है क्योंकि आज उनका जन्मदिन है. एक्ट्रेस आज 35 साल की हो गईं हैं. हर कोई उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए नजर आ रहा है. अपने 9 साल के फिल्मी करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं. उनके किरदार हमेशा ही दमदार रहे हैं. एक्ट्रेस के फिल्मी करियर की शुरूआत 2008 में हुई थी. हालांकि वो कोई फिल्म नहीं थी. एक्ट्रेस एक इंजीनियर से एक्ट्रेस कैसे बनीं ? यह जानकर आपको हैरानी होगी. 

यह भी जानिए -  जब मीना कुमारी के पिता ही उन्हें छोड़ आए थे ऐसी जगह, सुनकर कांप जाएगी आपकी रूह

कम लोग ही इस बात से वाकिफ होंगे कि तापसी (Taapsee Pannu B'day) पढ़ाई लिखाई में भी काफी अच्छी थी. उनका एजुकेशनल क्वालिफिकेशन (Taapsee Pannu Education) काफी हाई रहा है. स्कूलिंग से लेकर इंजीनियरिंग तक तापसी ने दिल्ली से ही पूरी की है. इंजीनियरिंग करने के बाद तापसी ने कुछ समय तक बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर एक फर्म में नौकरी की थी. उस दौरान उन्होंने FontSwap नाम की ऐप भी डेवलप की थी.

हालांकि वह जल्द ही समझ गई थीं कि उन्हें ग्लैमर वर्ल्ड मे करियर बनाना है और इसीलिए उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया से होते हुए फिल्मों का रुख कर लिया था. उनकी फिल्में आज भी दर्शकों का मनोरंजन कराने में कामयाब हैं. फैंस उनपर दिल खोलकर प्यार बरसा रहे हैं.