logo-image
लोकसभा चुनाव

सोना महापात्रा ने लगाई सोनू निगम की क्लास, कहा-फीमेल सिंगर्स के साथ होता है भेदभाव

काम न मिलने वाले करोड़पति के लिए इतनी ज्यादा सहानभूति उनकी सुविधाप्राप्त वाली फैमिली के लिए इतनी ज्यादा हमदर्दी

Updated on: 20 Dec 2018, 10:13 AM

नई दिल्ली:

अपनी सुरीली आवाज का जादू बिखरने वाली सोना मोहपात्रा ने कहा कि बॉलीवुड में आज भी ये हालत है कि 100 गाने रिलीज होते हैं तो सिर्फ 8 में ही महिला गायिकाओं को मौका दिया जाता है. सोना ने अपने बयान में कहा कि महिलाओं के साथ होने वाला उत्पीड़न और 'मीटू' आंदोलन एक सच्चाई है और अब इससे मुंह नहीं मोड़ा जा सकता. उन्होंने अनु मलिक का पक्ष लेने के लिए सोनू निगम की भी आलोचना की.

सोना ने कहा, काम न मिलने वाले करोड़पति के लिए इतनी ज्यादा सहानभूति उनकी सुविधाप्राप्त वाली फैमिली के लिए इतनी ज्यादा हमदर्दी? और उन लड़कियों व महिलाओं का क्या जिनको उन्होंने परेशान किया? तमाम गवाहियां काफी नहीं हैं?'

"कैलाश खेर के खिलाफ कितनी शिकायतें आईं, मैंने इससे सबंधित एक पिटीशन शुरू की थी जिसपर आठ हजार लोगों ने हस्ताक्षर किए थे. लेकिन दिल्ली सरकार ने फिर भी उनसे गाना गंवाया और हमारे सवालों का जवाब तक देना जरूरी नहीं समझा."

सोना ने कहा कि मैं फुल टाइम एक्टिविस्ट नहीं हूं और करियर को लेकर काफी मेहनती हूं. मैंने इसी साल 50 लाइव शो किए हैं. मुझे स्पॉटलाइट और अटेंशन काफी पसंद हैं, बस वो सही काम के लिए होना चाहिए.

सोना ने कहा, "टीवी पर आने वाले शो जिसमें सिंगर सिर्फ लिप्सिंग करते हैं उन्हें मोटिवेट नहीं कीजिए." उन्होंने कहा कि मैंने इंजीनियरिंग और एमबीए किया है. मैंने एडवरटाइजिंग में भी काफी काम किया है. उन्होंने कहा कि औरत किसी भी इंडस्ट्री में हो उसे काफी समझौते करने पड़ते हैं. समाज औरतों को डरा-दबाकर रखता है, उन्हें चुप रहने और सहने की ट्रेनिंग दी जाती है.

(इनपुट आईएएनएस से)