logo-image

Alia Bhatt: संजय लीला भंसाली को अपना गुरु मानती हैं आलिया, डायरेक्टर से सीखी ये खास बात

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अपने फिल्मी करियर के बारे में बात की, उन्होंने शाहरुख खान और संजय लीला भंसाली को बॉलीवुड में एक शिक्षक के रूप में पेश किया और बताया कि आलिया ने इन दोनों से क्या सीखा है.

Updated on: 09 Oct 2023, 02:44 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट इंडस्ट्री की सबसे टैलेंडेट एक्ट्रेस में से एक हैं. करण जौहर की 2012 की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ अपना जेब्यू करने के बाद, आलिया ने हाईवे, 2 स्टेट्स, उड़ता पंजाब, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, डियर जिंदगी जैसी फिल्मों में काम किया. उन्होंने डियर जिंदगी में शाहरुख खान के साथ काम किया. एक्ट्रेस अक्सर किंग खान की तारीफ और सम्मान के बारे में बात की है. हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया कि डियर जिंदगी की शूटिंग के दौरान उन्होंने उनसे क्या सीखा. उन्होंने गंगूबाई काठियावाड़ी में फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली के साथ काम करने के बारे में भी बात की.

आलिया भट्ट ने बताया कि उन्होंने शाहरुख खान से क्या सीखा

वोग सिंगापुर से बात करते हुए आलिया भट्ट ने कहा कि उनकी हर फिल्म ने उन्हें कुछ न कुछ सिखाया है. डियर जिंदगी की शूटिंग के दौरान उन्होंने शाहरुख खान से बहुत कुछ सीखा. डियर जिंदगी के साथ, मैंने शाहरुख खान से बहुत कुछ सीखा. मैं जिस तरह की हूं और सेट पर जिस तरह से व्यवहार करती हूं, सीन्स में हर चीज के प्रति झुकाव मेरेा बहुत झुकाव रहता है. मैंने शाहरुख सर से बहुत कुछ सीखा है.

संजय लीला भंसाली के साथ काम करने पर आलिया भट्ट

आलिया ने कहा कि गंगूबाई काठियावाड़ी की शूटिंग के दौरान ऐसा महसूस हुआ जैसे वह फिर से स्कूल चली गईं. सिवाय इसके कि इस बार यह एक एक्टिंग स्कूल था. एक बार जब आप संजय लीला भंसाली के सेट से बाहर निकलते हैं, तो आप पहले जैसे व्यक्ति नहीं रह जाते हैं. जैसा कि रणवीर सिंह कहते हैं, आप भंसाली-प्रेमी हो गए हैं. यह उन लोगों के साथ काम कर रहे हैं जो आपको अगली यात्रा के लिए तैयार कर रहे हैं. 

आलिया भट्ट ने बताया कि उन्होंने करण जौहर से क्या सीखा

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने करण जौहर से क्या सीखा, आलिया ने कहा कि उन्होंने उनसे शिष्टाचार, व्यवहार, सम्मान और समझ के बारे में सब कुछ सीखा है. संजय लीला भंसाली के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, मैंने कल्पना करना सीखा. मैंने हिम्मत सीखी. मैंने यह जानने की स्वतंत्रता सीखी कि कैमरे के सामने कुछ भी संभव है और कुछ भी स्थायी नहीं है. उन्होंने कहा कि हालांकि वे दोनों बहुत अलग व्यक्ति हैं, लेकिन उनका उनके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ा है.