logo-image

Tere Naam 2: 'तेरे नाम' का सीक्वल बनाना चाहते थे सतीश कौशिक, सलमान संग शेयर किया था आइडिया

सलमान खान ने अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'तेरे नाम' के सीक्वल को लेकर बात की है.

Updated on: 19 Apr 2023, 08:33 AM

नई दिल्ली:

Salman Khan On Tere Naam Sequel: सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) को लेकर चर्चा में हैं. फिल्म 21 अप्रैल को ईद पर रिलीज होने जा रही है. फिलहाल भाईजान अपनी मल्टी स्टारर फिल्म के प्रमोशन में जुटे हैं. इस बीच एक्टर ने अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'तेरे नाम' के सीक्वल को लेकर बात की. उन्होंने बताया कि, दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक के निधन (Satish Kaushik Demise) से पहले सलमान ने उनसे 'तेरे नाम' के सीक्वल की बात की थी. 

सतीश ने बनाई थी 'तेरे नाम'
जी हां, सलमान एक बार फिर राधे बनकर दर्शकों का मनोरंजन करने वाले थे लेकिन फिल्म बनने से पहले ही डायरेक्टर सतीश कौशिश का निधन हो गया. अब सतीश कौशिश के बारे में बात करते हुए सलमान ने कई दिलचस्प खुलासे किए हैं. बॉलीवुड के दमदार एक्टर-डायरेक्टर सतीश कौशिक का 8 मार्च 2023 को निधन हो गया था. सतीश ने सलमान की फिल्म 'तेरे नाम' को डायरेक्ट किया था. 

यह भी पढ़ें- Salman Khan ने रिलीज किया नया गाना, लोग बोले - ये क्या बना डाला

दिवंगत एक्टर के करीबी दोस्त सलमान खान ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि सतीश ने मौत से पहले उनसे 'तेरे नाम' के सीक्वल को लेकर चर्चा की थी. सलमान ने खुलासा किया कि निधन से पहले करीब 20 साल पहले सतीश कौशिक ने 'तेरे नाम 2' (Tere Naam 2) के आइडिया को लेकर उनसे चर्चा की थी. तब मुझे भी ये आइडिया अच्छा लगा था. उन्होंने फिल्म में 20 साल बाद की कहानी दिखाने को कहा था. वो जल्द ही इसकी स्क्रिप्ट शुरू करने वाले थे. 

2003 में रिलीज हुई थी 'तेरे नाम'
बता दें कि, 15 अगस्त 2003 को रिलीज हुई 'तेरे नाम' सलमान की सबसे बड़ी हिट और बेस्ट परफॉर्मेंस फिल्म मानी जाती है. फिल्म के गाने और हेयर स्टाइल ने देशभर के लड़कों में धूम मचा दी थी. सलमान के हेयर स्टाइल का क्रेज युवाओं के सिर-चढ़कर बोला था. कई सालों बाद कौशिक ने सलमान खान के साथ ‘तेरे नाम 2’ के आइडिया को लेकर बात की थी. हालांकि, इस फिल्म का सीक्वल बन नहीं पाया. 

सलमान के प्रोजेक्ट्स से जुड़े थे कौशिक
सलमान ने बताया कि, सतीश ने उनकी एक फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली थी. साथ ही उनके भाई अरबाज खान की फिल्म की शूटिंग भी पूरी कर चुके थे. कौशिक सलमान के सुपरविजन में तीसरे प्रोजेक्ट की स्क्रिप्ट भी कंप्लीट कर चुके थे. इस फिल्म को कौशिक ही डायरेक्ट करने वाले थे लेकिन हार्ट अटैक के चलते उनका अचानक निधन हो गया था.