logo-image

Salman Khan House Firing: सलमान खान के घर फायरिंग में नया अपडेट, मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किए दो संदिग्ध

सोशल मीडिया पर दो हमलावरों की पहली तस्वीर भी जारी की गई है. यहां तक कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

Updated on: 15 Apr 2024, 03:42 PM

नई दिल्ली:

Salman Khan House Firing: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर गोलीबारी की घटना हुई थी. इस मामले में ताजा अपडेट सामने आया है. मुंबई की क्राइम ब्रांच ने मामले की कमान अपने हाथ में ले ली है. हमले के बाद क्राइम ब्रांच ने दो अज्ञात हमलावार को गिरफ्तार किया है. सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग में दो बाइकर्स शामिल थे. इन दोनों के चेहरे और हमले का वीडियो भी सामने आ चुका है. मामले की गहराई से जांच करने के लिए अपराध शाखा की 10 से अधिक टीमों को तैनात किया गया है. अब रिपोर्ट्स के मुताबिक क्राइम ब्रांच ने नवी मुंबई से दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और फिलहाल उनसे पूछताछ कर रही है.

सामने आई हमलावरों की पहली तस्वीर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्राइम ब्रांच की टीम ने कथित तौर पर सलमान खान पर फायरिंग मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों को नवी मुंबई इलाके से गिरफ्तार किया है. फिलहाल क्राइम ब्रांच की टीम पूछताछ कर रही है. सोशल मीडिया पर दो हमलावरों की पहली तस्वीर भी जारी की गई है. यहां तक कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. इसमें बाइकसवार दो हमलावर गोलीबारी करके भाग जाते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Varinder Chawla (@varindertchawla)

सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान
सीसीटीवी फुटेज में दोनों संदिग्धों ने टोपी पहन रखी थी और बैकपैक ले रखा था. इसके अतिरिक्त, क्लिप में उन्हें अभिनेता के आवास की ओर गोलीबारी करते हुए देखा जा सकता है. संदिग्धों में से एक ने काली जैकेट और डेनिम पैंट के साथ सफेद टी-शर्ट पहनी थी, जबकि दूसरे ने डेनिम पैंट के साथ लाल टी-शर्ट पहनी थी.पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के एक सूत्र ने कहा था कि दोनों संदिग्धों में से एक गुरुग्राम का अपराधी है. वह हरियाणा में कई हत्याओं और डकैतियों के लिए वांछित था और एक व्यापारी सचिन मुंजाल की हत्या में भी उस पर संदेह है.

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं सलमान
सलमान खान के घर के बाहर हुए इस जानलेवा हमले की जिम्मेदारी गैंगस्टर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली है. लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई, जो इस समय जेल में हैं एक फेसबुक पोस्ट में यह बात कही और हिंदी में लिखा, ''हम शांति चाहते हैं. यदि ज़ुल्म के ख़िलाफ़ एकमात्र निर्णय युद्ध है, तो ऐसा ही होगा। सलमान खान, हमने आपको सिर्फ ट्रेलर दिखाया है ताकि आप हमारी ताकत की भयावहता को समझें और इसका परीक्षण न करें...यह पहली और आखिरी चेतावनी है."

पिछले साल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कहा था कि सलमान खान उन 10 मुख्य लक्ष्यों की सूची में शीर्ष पर हैं, जिन्होंने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जेल में डाल दिया था.