logo-image

ऋषि कपूर ने अपनी पहली ही फिल्म में गाया था Lockdown पर गाना, रहा था सुपर-डुपुर हिट

सोशल मीडिया पर भी यूजर्स ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन के साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनकी बतौर हीरो पहली फिल्म 'बॉबी' के एक गीत का जिक्र करने लगे.

Updated on: 30 Apr 2020, 12:09 PM

मुंबई:

इसे वक्त ही कह सकते हैं कि जो गुजर के भी नहीं गुजरता. कोरोना लॉकडाउन (Corona Lockdown) के बीच ही हिंदी फिल्म जगत ने अपना एक और सितारा खो दिया. बुधवार को इरफान खान (Irrfan Khan) और गुरुवार को ऋषि कपूर ने इस फानी दुनिया को अलविदा कह दिया. अमिताभ बच्चन के ट्वीट से ऋषि के निधन की सूचना आम होते ही श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया. सोशल मीडिया पर भी यूजर्स ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन के साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनकी बतौर हीरो पहली फिल्म 'बॉबी' के एक गीत का जिक्र करने लगे. एक तरह से देखें तो इस गाने का कोरोना संक्रमण की वजह से देशव्यापी लॉकडाउन झेल रहे लोगों से गहरा नाता है.

यह भी पढ़ेंः यह वक्त सही नहीं है... इरफान के बाद ऋषि कपूर के जाने से सभी कह रहे है यही बात

हम तुम एक कमरे में बंद हो गाने में लॉकडाउन का अक्स
सोशल मीडिया पर मीम्स के दौर में जब लॉकडाउन शुरू हुआ तो 'बॉबी' के गाने हम तुम एक कमरे में बंद हो और चाबी खो जाए ट्रेंड करने लगा. यूजर्स इसके साथ लिख रहे थे कि ऋषि कपूर को 'बॉबी' के फिल्मांकन के दौरान अहसास हो गया कि कोरोना लॉकडाउन में अपने-अपने घरों में कैद रहने को कैसे बयान किया जा सकता है. गौरतलब है कि ऋषि की इस फिल्म का यह गाना आज भी सिनेप्रेमियों की जुबान पर रहता है. इसगाने ने लॉकडाउन से जो रिश्ता जोड़ा, वह कोई और गाना नहीं कर सका.

यह भी पढ़ेंः ऋषि कपूर के निधन से गम में डूबा बॉलीवुड, सोशल मीडिया पर सितारे दे रहे हैं श्रद्धांजलि

बिग बी ने दी यह दुख भरी खबर
बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्‍चन ने ऋषि कपूर के निधन की जानकारी दी. बुधवार को ही ऋषि कपूर को मुंबई के एनएच रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी. वह कैंसर से पीड़ित थे और सांस लेने में भी समस्या हो रही थी. फिल्म इंडस्ट्री में ऋृषि कपूर ने अपनी दूसरी पारी में कुछ ऐसी फिल्मों में काम किया जो की मील का पत्थर साबित हुई हैं. 2012 में आई अग्निपथ फिल्म निभाया रऊफ लाला (Rauf Lala) के किरदार ने उन्हें एक्टिंग की ऊंचाईयों तक पहुंचा दिया.