logo-image

Richa Chadha: 21 साल की उम्र में मिला था ऋतिक रोशन की मां को रोल, फिर लिया ये बड़ा फैसला

ऋचा चड्ढा ने एक फिल्म में ऋतिक रोशन की मां की भूमिका निभाने के ऑफर पर खुलकर बात की और इस बात पर जोर दिया कि यह अन्य पुराने कलाकारों के साथ इनजस्टिस था.

Updated on: 26 Nov 2023, 01:33 PM

New Delhi:

Richa Chadha: मोस्ट पॉपुलर फुकरे फिल्म में भोली पंजाबन के जोशीले किरदार के लिए एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने दर्शकों से काफी तारीफें बटोरी हैं. इसके अलावा, 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'मसान' और 'लव सोनिया' जैसी फिल्मों में उनके यादगार एक्टिंग को आलोचकों द्वारा खूब सराहा गया है. हालांकि, एक्ट्रेस ने याद किया कि एक समय ऐसा भी आया था जब उन्हें ऋतिक रोशन की मां की भूमिका निभाने का ऑफर मिला था, भले ही वह उनसे उम्र में बड़े थे.

जब ऋचा चड्ढा को मिला था ऋतिक रोशन की मां का रोल 
एबीपी न्यूज के साथ हाल ही में बातचीत के दौरान, ऋचा चड्ढा ने याद किया कि कैसे उन्हें एक फिल्म में ऋतिक रोशन की मां की भूमिका निभाने की पेशकश की गई थी जब वह सिर्फ 21 साल की थीं और वह उनसे बड़े थे. मल्टी टैलेंटेड एक्ट्रेस ने इस बात पर जोर दिया कि कैसे उन्हें लगा कि यह उन कलाकारों के साथ इनजस्टिस है जो ज्यादा के हैं और जिनके पास पहले से ही कम अवसर हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Richa Chadha (@therichachadha)

जब ऋचा से पूछा गया कि क्या उन्हें कास्टिंग डायरेक्टर पर गुस्सा आता है, तो उन्होंने जवाब दिया कि वह असल में परेशान थीं क्योंकि वह उस समय 21 साल की थीं. हालाँकि, किसी ने कास्टिंग डायरेक्टर को यह आभास दिया था कि वह बड़ी उम्र की महिलाओं का अच्छे से कर सकती हैं. इसलिए, बिना ज्यादा सोचे-समझे उन्होंने उन्हें यह भूमिका ऑफर कर दी. उन्होंने आगे कहा, “बाद में, जिस अभिनेता ने असल में वह भूमिका निभाई वह एक बहुत अच्छा कलाकार है. इसलिए मुझे लगा कि यह गलत है कि आप युवा और आकर्षक अभिनेताओं को ले रहे हैं और उन्हें बूढ़ा बना रहे हैं.''

यह भी पढ़ें - Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई ने कनाडा में गिप्पी ग्रेवाल के घर कराई फायरिंग! सलमान खान से जुड़ी है कड़ी 

ऋचा का मानना ​​था कि यह न केवल उनके लिए बल्कि उन पुराने कलाकारों के साथ भी अन्याय था जो इस भूमिका के लायक थे. उन्होंने आगे इस भूमिका के लिए मना करने को याद करते हुए कहा, “तो उसूल के हिसाब से भी मैंने मन किया था. बाकी उस कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे कभी बुलाया नहीं वो अलग बात है.''

गैंग्स ऑफ वासेपुर में बड़ी उम्र की लड़की का किरदार निभाने पर ऋचा चड्ढा
गैंग्स ऑफ वासेपुर में ऋचा ने एक बुजुर्ग का किरदार निभाया था. यह बताते हुए कि उन्होंने यह भूमिका क्यों स्वीकार की, अभिनेता ने कहा कि अनुराग कश्यप की फिल्म में उनका किरदार उम्रदराज़ होने वाला एकरलौता किरदार नहीं था. उन्होंने बताया कि गैंग्स ऑफ वासेपुर में उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह अलग दिखेंगी. हर किसी की कहानी 30-40 साल भविष्य पर बेस्ड थी और उस पर कोई विशेष फोकस नहीं था. उन्होंने आगे कहा, "सच्चाई यह है कि उस फिल्म में मनोज बाजपेयी, हुमा कुरेशी, पीयूष मिश्रा, इन सभी की उम्र बढ़ गई थी."

ऋचा चड्ढा का वर्क फ्रंट
अनुभव सिन्हा की आने वाली फिल्म 'अभी तो पार्टी शुरू हुई है' में नजर आने वाली हैं. फिल्म में सौरभ शुक्ला, पंकज त्रिपाठी, विनय पाठक, पवन मल्होत्रा, दिव्या दत्ता, कुमुद मिश्रा, मनोज पाहवा, दिलीप प्रभावलकर, साइरस ब्रोचा, प्रतीक बब्बर और श्रिया पिलगांवकर जैसे कलाकार शामिल हैं.