logo-image

Happy Birthday Ravi Kishan: एक्टर बनाने के नाम पर बेल्ट से पीटते थे पिता, कहते थे 'नचनिया बनेगा'

रवि किशन फिल्म जगत के सबसे कुशल और सबसे अधिक भुगतान वाले अभिनेताओं में से एक हैं. अपने रेमार्कबल परफॉर्मेंस और एक्टिंग स्किल के साथ, रवि किशन ने हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में खुद को स्टेबल किया है.

Updated on: 17 Jul 2023, 01:19 PM

नई दिल्ली:

भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार और सांसद रवि किशन आज अपना बर्थ-डे मना रहे हैं. एक्टर ने अपने 30 साल के लंबे करियर में कई हिट फिल्में की हैं. बात एक्टिंग की हो या राजनीति दोनों में ही रवि किशन काफी एक्टिव है. आज सांसद रवि किशन का बर्थडे है. इस मौके पर आइए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें. रवि किशन फिल्म जगत के सबसे कुशल और सबसे अधिक भुगतान वाले अभिनेताओं में से एक हैं. अपने रेमार्कबल परफॉर्मेंस और एक्टिंग स्किल के साथ, रवि किशन ने हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में खुद को स्टेबल किया है. इसके अलावा उन्होंने मराठी, तेलुगु, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में भी अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों में जगह बनाई हैं.

1992 में फिल्म पीताम्बर से डेब्यू किया

साल 1992 में  रवि किशन ने फिल्म पीताम्बर से डेब्यू किया. यह 1992 में इमरान द्वारा निर्देशित फिल्म थी, जिसमें मिथुन चक्रवर्ती, रवि किशन, किरण कुमार और रजा मुराद मुख्य भूमिका में थे. दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म के लिए अभिनेता ने अपनी फीस के रूप में 5,000 रुपये कमाए थे.

यह भी पढ़ें- Nayanthara: नीले रंग के एथनिक सूट में एक्ट्रेस दिखीं दिलकश, मुंबई एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट

इस फिल्म ने दिलाई रवि किशन को पहचान

साल 2006 में एक्टर रवि किशन ने फिल्म 'फिर हेरा फेरी' में काम किया. कॉमेडी फिल्म हेरा फेरी (2000) की सीक्वल है, जिसका निर्देशन नीरज वोहरा ने किया था. इसमें सितारों से सजी कास्ट है और रवि किशन छोटे का किरदार निभाया था, जो शरत सक्सेना के किरदार तिवारी का असिस्टेंट थे. इसके बाद रवि ने बॉलीवुड की तमाम फिल्मों में काम किया, जिसमें तेरे नाम भी शामिल है, जिससे रवि किशन को बॉलीवुड में एक पहचान मिली.

फिल्म तेरे नाम से मिली रवि किशन को पहचान

एक्टर रवि किशन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पापा उनकी खूब पीटाई करते थे, जिसकी वजह से वो आज स्ट्रॉन्ग हैं. अपने पिता की मार को आशीर्वाद के रूप में समझते थे. बॉलीवुड में काम करने के बाद रवि किशन ने भोजपुरी फिल्म में भी काम किया. एक के बाद एक हिट फिल्में दीं, कई ब्लॉकबस्टर के बाद उनकी सफलता और बड़ी हो गई.

जब एक्टर बनने के नाम पर होती थी पिटाई

रवि किशन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके पिता ने एक बार उन्हें बेल्ट से बहुत पीटा था, 12वीं तक पढ़ाई करने के बाद वह एक्टर बनना चाहते थे. लेकिन ये बात उनके पिता को नहीं पता थी, जब ये बात एक्टर के पिता को पता चली तो उन्होंने रवि किशन की खूब पिटाई की.