logo-image

Raveena Tondon Padmashree:पद्मश्री से नवाजी गईं रवीना टंडन, नाटू -नाटू की सिंगर को भी मिला सम्मान

रवीना टंडन फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा चेहरा है. उन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है, इनमें दिलवाले, अंदाज अपना अपना जैसी सुपरहिट शामिल हैं.

Updated on: 05 Apr 2023, 10:02 PM

मुंबई :

रवीना टंडन फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा चेहरा है. उन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है, इनमें दिलवाले, अंदाज अपना अपना जैसी सुपरहिट शामिल हैं. वहीं आज एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tondon) के लिए बड़ा दिन है. उन्हें आज आज राष्ट्रपति भवन में पद्म श्री से सम्मानित किया गया. एक समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) द्वारा चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, पद्म श्री (Padma Shri) से सम्मानित किया गया. अवॉर्ड लेते हुए एक्ट्रेस की फोटोज सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. एक्ट्रेस को एक काले ब्लाउज के साथ एक गोल्डन साड़ी में देखा गया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार शाम राष्ट्रपति भवन में विभिन्न क्षेत्रों के विशिष्ट पुरस्कार विजेताओं को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया.

रवीना के अलावा, (Raveena Tondon) ऑस्कर विजेता आरआरआर के गाने नातू नातू के संगीतकार एमएम कीरावनी को भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया था. इसके साथ कीरावनी के अलावा, जाकिर हुसैन और गायिका वाणी जयराम को भी चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया.  पद्म पुरस्कार भारत रत्न के बाद भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान है, जो "गतिविधियों या विषयों के सभी क्षेत्रों में उपलब्धियों को मान्यता देने के लिए है, जहां सार्वजनिक सेवा का एक तत्व शामिल है". 

 

 

रवीना ने पिता को दिया श्रेय

अपना आभार व्यक्त करते हुए, रवीना ने कहा, "सम्मानित और आभारी. बहुत बहुत धन्यवाद, भारत सरकार, मेरे योगदान, मेरे जीवन, मेरे जुनून और उद्देश्य - सिनेमा और कला को स्वीकार करने के लिए, जिसने मुझे काम करने की अनुमति दी, न कि केवल फिल्म इंडस्ट्री लेकिन उसके अलावा बहुत से लोगों को मैं धन्यवाद देती हूं. उन्होंने आगे कहा, ''मैं उन सभी को धन्यवाद देती हूं जिन्होंने सिनेमा की कला और शिल्प की इस यात्रा के माध्यम से मेरा मार्गदर्शन किया. वे सभी जिन्होंने इसमें मेरा हाथ थामा, और वे सभी जिन्होंने मुझे अपनी जगह से देखा. मैं इसका श्रेय अपने पिता को देती हूं .”