logo-image

फिल्म 'Prithviraj' के साथ जुड़ा एक और विवाद, पृथ्वीराज चौहान की जाति पर जंग बढ़ी

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'पृथ्वीराज' (Prithviraj) को लेकर भी बवाल शुरू हो चुका है. लोग कह रहे हैं कि फिल्म के टाइटल में पृथ्वीराज के आगे सम्राट जोड़ा जाए, नहीं तो वे इस फिल्म का विरोध करेंगे.

Updated on: 27 May 2022, 09:26 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कोई फिल्म इतिहास को दर्शाए और उस पर बवाल खड़ा ना हो ये तो अब नामुमकिन ही लगता है. फिर चाहे बात संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' की बात हो या फिर 'जोधा अकबर' की, इन सभी फिल्मों की रिलीज से पहले और बाद तक बवाल चलते रहे. अब अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'पृथ्वीराज' (Prithviraj) को लेकर भी बवाल शुरू हो चुका है. एक तरफ जहां लोग कह रहे हैं कि फिल्म के टाइटल में पृथ्वीराज के आगे सम्राट जोड़ा जाए, नहीं तो वे इस फिल्म का विरोध करेंगे. वहीं दूसरी तरफ अब राजस्थान के गुर्जर और राजपूत दोनों समुदायों का दावा है कि पृथ्वीराज चौहान उनके समुदाय से थे.

यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस Amreen Bhat की हत्या करने वाले दोनों आतंकी ढेर, इस कमांडर के निर्देश पर की थी हत्या

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा की तरफ से दावा किया गया है कि पृथ्वीराज चौहान गुर्जर समाज से थे, इसलिए अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म में उन्हें गुर्जर समाज से ही दिखाया जाए. वहीं दूसरी ओर राजपूत करणी सेना ने पृथ्वीराज चौहान को लेकर किए गए गुर्जरों के दावों पर कड़ी आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि पृथ्वीराज के वंशज अजमेर में रह रहे हैं और उनके पास अपने वंश का पूरा प्रमाण है. इसके साथ ही करणी सेना की तरफ से कहा गया कि भारत में, वंशावली का पता लगाना कठिन नहीं है, क्योंकि गया, हरिद्वार और पुष्कर में पीढ़ियों के पुराने रिकॉर्ड संरक्षित हैं जिसे सरकारें भी वैध रिकॉर्ड के रूप में स्वीकार करती हैं. बता दें कि इन सब विवादों के बीच अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' (Prithviraj)  3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. देखना होगा कि विवादों का फिल्म की कमाई पर क्या असर पड़ता है.