logo-image

आमिर खान ने नहीं निभाया अनुपम श्याम से किया वादा, एक्टर के भाई का बड़ा बयान

अनुपम श्याम (Anupam Shyam) ने रविवार की शाम इस दुनिया को अलविदा कह दिया. अनुपम श्याम ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया था जिनमें ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’, 'मुन्ना माइकल', 'लगान'  और ‘बैंडिट क्वीन’ जैसी फिल्में शामिल थीं

Updated on: 11 Aug 2021, 11:17 AM

highlights

  • आमिर खान ने नहीं निभाया अनुपम श्याम से किया वादा
  • अनुपम श्याम का रविवार को निधन हो गया
  • किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे अनुपम श्याम

नई दिल्ली:

छोटे पर्दे के ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हुए एक्टर अनुपम श्याम (Anupam Shyam) आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं मगर उनके अभिनय की वजह से वो हमेशा ही लोगों को याद रहेंगे. अनुपम श्याम (Anupam Shyam) ने रविवार की शाम इस दुनिया को अलविदा कह दिया. अनुपम श्याम ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया था जिनमें ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’, 'मुन्ना माइकल', 'लगान'  और ‘बैंडिट क्वीन’ जैसी फिल्में शामिल थीं. अनुपम श्याम (Anupam Shyam) के निधन के बाद उनके भाई ने एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

आमिर खान के साथ साल 2001 मं उनकी फिल्म 'लगान' में काम कर चुके अनुपम श्याम (Anupam Shyam) के भाई अनुराग श्याम ने कहा है कि आमिर खान ने अनुपम की प्रतापगढ़ में डायलिसिस करवाने की बात कही थी, लेकिन बाद में आमिर खान ने हमारा फोन ही रिसीव करना बंद कर दिया. जिसकी वजह से अनुपम श्याम अपनी बीमार मां से भी नहीं मिल पाए क्योंकि उनकी मां उनके गांव प्रतापगढ़ में थीं. प्रतापगढ़ में डायलिसिस सेंटर न होने की वजह से वो अपनी मां से मिलने भी नहीं जा पाए.

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस के असली खिलाड़ी हैं अक्षय कुमार, अगस्त में शाहरुख ने भी मारी बाजी

अनुपम के भाई ने बताया कि मां का निधन पिछले महीने ही हुआ है और  अनुपम श्याम (Anupam Shyam) बहुत ही ज्यादा तनाव में थे कि वो अपनी मां से आखिरी समय में मिलने गांव नहीं जा पाए. अनुराग श्याम ने बताया कि प्रतापगढ़ में एक डायलिसिस सेंटर बनवाने के लिए आमिर खान से बात हुई थी, आमिर खान ने इस बात का विश्वास दिलाया था वो हमारी मदद करेंगे, लेकिन कुछ महीनों बाद आमिर ने हमारा फोन उठाना बंद कर दिया.

अनुपम के भाई ने बताया कि इसी बीच उनके शो के बंद होने की खबर भी आ गई जिससे उनका ब्लड प्रेशर ड्राप होने लगा और तबीयत बहुत खराब हो गई. अनुपम श्याम (Anupam Shyam) के शरीर के कई ऑर्गन फेल हो गए जिससे उनका निधन हो गया.

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या की पत्नी नताशा ने शेयर कीं 90’s की ग्लैमरस Photos

बता दें कि अनुपम श्याम का जन्म 20 सितंबर 1957 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था. उनकी शुरुआती पढ़ाई प्रतापगढ़ में ही हुई थी. इसके बाद उन्होंने लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से थिएटर में काम किया और बाद में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रॉमा से जुड़ गए थे. अनुपम श्याम (Anupam Shyam) ने ज्यादातर खलनायक की भूमिकाएं निभाई हैं. अपनी दमदार आवाज के लिए अनुपम श्याम (Anupam Shyam) जाने जाते थे. 

अनुपम श्याम (Anupam Shyam) धारावाहिक 'मन की आवाज प्रतिज्ञा', 'कृष्णा चली लंदन' और 'डोली अरमानों की' में नजर आए थे. एक वक्त था जब 'प्रतिज्ञा' सीरियल सबका पसंदीदा हुआ करता था. शो में सबसे चहेता किरदार 'ठाकुर सज्जन सिंह' का था, जिसे अनुपम श्याम ने बखूबी निभाया था. शो की पॉपुलैरिटी इतनी थी कि लोग अनुपम श्याम को सज्जन सिंह के नाम से ही पहचानने लगे थे.