logo-image
लोकसभा चुनाव

Pooja Bedi: कॉन्डम ऐड में शावर लेती आई थीं नजर, दूरदर्शन ने कर दिया था बैन

पूजा बेदी...ये नाम सुनते ही उनका वो मर्लिन मुनरो वाला सीन याद आता है. 'जो जीता वो सिकंदर' में पूजा बेदी की ड्रेस को भी ठीक उसी तरह उड़ाया गया था जैसा कि एक्ट्रेस मर्लिन मुनरो का वो आइकॉनिक पोज है.

Updated on: 11 May 2023, 11:51 AM

नई दिल्ली:

पूजा बेदी...ये नाम सुनते ही उनका वो मर्लिन मुनरो वाला सीन याद आता है. 'जो जीता वो सिकंदर' में पूजा बेदी की ड्रेस को भी ठीक उसी तरह उड़ाया गया था जैसा कि एक्ट्रेस मर्लिन मुनरो का वो आइकॉनिक पोज है. मर्लिन मुनरो के बाद पूजा बेदी का वो सीन भी आइकॉनिक बन गया. पूजा बेदी ने फिल्में तो कीं लेकिन एक्टिंग करियर से ज्यादा सुर्खियां उन्होंने अपने ऐड और मॉडलिंग के दिनों में बटोरीं. बोल्ड सीन देने के मामले में वो उस वक्त सबसे आगे थीं. उनके एक कमर्शियल ऐड की वजह तो ऐसा हंगामा मचा था कि इसे दूरदर्शन समेत कई टीवी चैनल्स ने बैन कर दिया था.

कौनसा था वो ऐड जिस पर बरपा था हंगामा

पूजा बेदी ने कॉन्डम ब्रैंड कामसूत्र के लिए एक ऐड शूट किया था. इस ऐड में उनके साथ मार्क रॉबिन्सन भी थे. 1991 में आए इस ऐड के वीडियो को बेहद बोल्ड और आपत्तिजनक बताया गया था. यह ऐड सेफ सेक्स और AIDS अवेयरनेस को लेकर बना था. Alyque Padamsee के डायरेक्शन में बने इस ऐड में पूजा और रॉबिन्सन साथ शावर लेते दिखे थे. बस इसी वजह से इस ऐड पर सबकी निगाहे टेढ़ी हो गई थीं. इसके कंटेंट को बेहद बोल्ड बताया गया और इसी वजह से दूरदर्शन ने इसे बैन कर दिया था. उन्होंने इसे अपने चैनल पर दिखाने के लिए अप्रूव नहीं किया.

पूजा बेदी ने दी ती सफाई

तमाम कंट्रोवर्सी के बाद पूजा बेदी ने अपने एक इंटरव्यू में इस ऐड को लेकर अपनी बात रखी थी. उन्होंने बताया कि वह खुद नहीं जानती थीं कि उन्हें रॉबिन्सन के साथ शावर लेना है. उन्हें यह बताया गया था कि वह शावर लेती दिखेंगी और रॉबिन्सन सेट पर नजर आएंगे. वह नहीं जानती थीं कि दोनों साथ दिखने वाले हैं. अब पूजा जानती थीं या नहीं इसके अंदर की बात तो वही जानती हैं लेकिन इस ऐड ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया था.