logo-image

Nitin Desai Suicide: पुलिस को नितिन देसाई के फोन से मिला ये ऑडियो मेसेज, इन 4 पर मंडरा रहा है खतरा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को दिवंगत कला निर्देशक के फोन पर एक ऑडियो फाइल मिली है, जिसमें चार नामों का जिक्र है और उन्हीं चार लोगों को जल्द ही पुलिस पूछताछ के लिए बुलाएगी.

Updated on: 03 Aug 2023, 08:34 PM

New Delhi:

पॉपुलर आर्ट डायरेक्टर नितिन चंद्रकांत देसाई की खुदकुशी की खबर ने पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को चौंका कर रख दिया है. प्रसिद्ध कला निर्देशक और प्रोडक्शन डिजाइनर का बुधवार, 2 अगस्त को निधन हो गया. देसाई का शव कर्जत में उनके एनडी स्टूडियो में पाया गया, जहां उन्होंने कथित तौर पर फांसी लगाकर अपनी जीवन समाप्त कर लिया. जबकि कला निर्देशक की ऑटोप्सी रिपोर्ट ने पुष्टि की कि उनकी मौत का कारण 'फांसी से' था, हालांकि, जांच अभी भी जारी है और पुलिस अलग-अलग कोणों से मामले की जांच करने की कोशिश कर रही है. 

हालांकि, कई रिपोर्टों में दावा किया गया है कि देसाई वित्तीय संकट से गुजर रहे थे, रायगढ़ पुलिस जांच कर रही है कि क्या कोई बाहरी या आंतरिक संकट या कारक शामिल था जिसने देसाई को इतना कठोर कदम उठाने के लिए प्रेरित किया. अब एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को दिवंगत कला निर्देशक के फोन पर एक ऑडियो फाइल मिली है, जिसमें चार नामों का जिक्र है और उन्हीं चार लोगों को जल्द ही पुलिस पूछताछ के लिए बुलाएगी.

पुलिस को नितिन देसाई के फोन पर चार नाम मिले

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पॉपुलर कला निर्देशक ने एक 'रिकॉर्डेड सुसाइड नोट' छोड़ा जिसमें उन्होंने चार लोगों के नामों का खुलासा किया. जाहिर है उन्हीं चार लोगों के नंबर भी देसाई के फोन में सेव थे. पुलिस के मुताबिक, जिन लोगों के नाम ऑडियो फाइल में हैं, शायद यही वजह है कि नितिन आर्थिक संकट में फंस गए थे. इस बीच, जांच जारी है और एक फोरेंसिक टीम ने जांच के लिए देसाई का फोन जब्त कर लिया है. 

यह भी पढ़ें - Raksha Bandhan 2023: भाई-बहन के प्यार में बॉलीवुड के ये गाने लगा देंगे चार चांद, देखें VIDEO

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, आर्ट डायरेक्टर पर 250 करोड़ रुपये से अधिक के भारी कर्ज का बोझ था. देसाई और उनकी पत्नी नैना ने 2016 में 150 करोड़ रुपये का लोन लिया था, इसके बाद 2018 में 31 करोड़ रुपये का एक और लोन लिया था. 2019 तक हालात और खराब हो गए जब उन्होंने भुगतान में देरी करना शुरू कर दिया. जून 2022 तक, उन्होंने कुल 252 करोड़ रुपये की बकाया राशि जमा कर ली, जिसके बाद जुलाई के अंत में दिवालिया कार्यवाही शुरू की गई.