logo-image

PM Modi On Film Article 370: फिल्म आर्टिकल 370 पर पीएम मोदी ने कही बड़ी बात, बताया लोगों को क्या होगा फायदा

PM Modi On Film Article 370: फिल्म आर्टिकल 370 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही बड़ी बात, जानें क्या कुछ कहा

Updated on: 21 Feb 2024, 04:46 PM

New Delhi:

PM Modi On Film Article 370: जम्मू-कश्मीर से हटाया गया  आर्टिकल 370 एक बार फिर सुर्खियों में हैं. दरअसल इस बार फिल्म आर्टिकल 370 को लेकर चर्चाएं हो रही हैं. खास बात यह है कि फिल्म को लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. अपने एक संबोधन के दौरान उन्होंने इस फिल्म के बारे में बात की है. पीएम मोदी ने कहा कि, 'सुना है इस हफ्ते फिल्म आर्टिकल 370 (Film Article 370) आ रही है. अच्छा है इससे लोगों को इस बारे में सही जानकारी मिलेगी.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात अपने जम्मू-कश्मीर दौरे के बीच कही है. 

अभिनेत्री यामी गौतम को लेकर भी पीएम मोदी कही बड़ी बात
अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्टिकल 370 फिल्म को लेकर रिएक्शन दिया. उन्होंने कहा कि उस वक्त इस आर्टिकल को हटाने के लिए क्या कुछ हुआ इसके बारे में फिल्म के जरिए लोगों तक सही जानकारी पहुंच पाएगी. पिछले सरकारों से इसे हटाने में हमेशा रोड़े अटकाने के काम किए थे. लेकिन हमारी सरकार मेरी गारंटी थी कि हम जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाकर रहेंगे. हमने ऐसा ही किया. 

यह भी पढ़ें - Viral Video: करीना ने शाहिद को सरेआम किया Ignore, अवार्ड नाइट से वीडियो वायरल

पीएम मोदी ने कहा कि टीवी पर मैंने फिल्म का ट्रेलर भी देखा. अब दुनिया जान सकेगी कि आखिर आर्टिकल 370 कैसे हटाया गया. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मुझे फिल्म के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन इससे लोगों को सच्चाई जरूर समझ आएगी. 

बता दें कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान 5 अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर को लेकर ऐतिहासिक फैसला लिया गया था और यहां से आर्टिकल 370 को हटा दिया गया था. 11 दिसंबर 2023 को सुप्रीम कोर्ट ने संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के मोदी सरकार के फैसले को बरकरार रखा था. कोर्ट ने यह माना था कि जम्मू-कश्मीर के पास देश के अन्य राज्यों से अलग कोई आंतरिक संप्रभुता नहीं है. 

उरी के डायरेक्टर ने बनाई है आर्टिकल 370
आर्टिकल 370 का निर्माण भी आदित्य धर ने किया है. इससे पहले उनकी उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक ने भी जमकर सुर्खियां बंटोरी और लोगों को काफी पसंद भी आई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. इसमें उरी हमले के बाद की गई सर्जिकल स्ट्राइक को फिल्माया गया था. इस फिल्म के लिए आदित्य धर को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी नवाजा गया था. इस फिल्म में विक्की कौशल और यामी गौतम मुख्य भूमिका में थे. फिल्म आर्टिकल 370 में यामी गौतम एक बार फिर मुख्य किरदार में नजर आ रही हैं. फिल्म 23 फरवरी को रिलीज होने जा रही है.