logo-image

Pankaj Udhas Net Worth: अपने पीछे इतनी संपत्ति छोड़ गए पंकज उधास, जानें परिवार में कौन-कौन

Pankaj Udhas Net Worth: अपने पीछे इतनी संपत्ति छोड़ गए पंकज उधास, जानें परिवार में कौन-कौन

Updated on: 26 Feb 2024, 05:17 PM

New Delhi:

Pankaj Udhas Net Worth: नाम फिल्म के चिट्ठी आई है से लेकर चांदी जैसा रंग है तेरा सोने जैसे बाल...जीएं तो जीएं कैसे...जैसे सदाबहार गीतों और अपनी गायकी से करोड़ों दिलों पर राज करने वाले पंकज उधास अब इस दुनिया में नहीं रहे. लंबी बीमारी के बाद 72 वर्ष की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके निधन की जानकारी खुद उनकी बेटी ने साझा की. पंकज उधास भले इस दुनिया को छोड़ गए हों, लेकिन अपनी आवाज के साथ वह हमेशा अपने चाहने वालों के बीच जिंदा रहेंगे. पंकज उधास के निधन के बाद वह अपने पीछे करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए हैं. आइए जानते हैं कि कि उनके परिवार में कौन-कौन है. 

लाइम लाइट से रहते थे दूर
पंकज उधास भले हा शानदार आवाज के धनी से थे, लेकिन लाइम लाइट से आमतौर पर दूर ही रहते थे. अपने सफल करियर में पंकज उधास कभी विवादों में भी नहीं आए. उनकी मखमली आवाज ना सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि गजलों में बखूबी दिलों पर राज करती थी. स्टेज परफॉर्मेंस हो या फिर पर्दे के पीछे की गायकी पंकज ने गायकी से किसी को भी उदास नहीं किया. 

यह भी पढ़ें - मशहूर गजल गायक पंकज उधास का निधन, 72 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

80 और 90 के दशक में पंकज उधास के गीतों ने बॉलीवुड में अपनी अलग जगह बनाई. नाम फिल्म में चिट्ठी आई है...आई है...चांदी जैसा रंग है तेरा...जीएं तो जीएं कैसे...और आहिस्ता कीजे बातें...ये कुछ ऐसे गीत हैं जिन्होंने लोगों को उनका दीवाना बना दिया. 

पहली कमाई में मिले थे 51 हजार रुपए
पंकज उधास का जन्म 17 मई 1951 को हुआ. वह गुजरात के राजकोट के पास चरखड़ी गांव के निवासी थे. खास बात यह है कि अपने गांव में पंकज उधास पहले से ऐसे शख्स थे जिन्होंने स्नातक की डिग्री हासिल की थी. उन्होंने शुरू से ही गाने को अपना करियर बनाया और अपनी पहली कमाई के रूप में उन्हें 51 हजार रुपए का चेक मिला था. 

अपने पीछे इतनी संपत्ति छोड़ गए पंकज
पंकज उधास ने अपनी जिंदगी में फिल्मों के साथ-साथ स्टेज शो और कई एलबम बनाए, जिनमें उनकी गायकी का जादू बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी के सिर चढ़ कर बोला. लेकिन लंबी बीमारी के बाद 26 फरवरी 2024 को उन्होंने अंतिम सांस ली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने पीछे पंकज उधास 24 से 25 करोड़ रुपए की संपत्ति छोड़ गए हैं. उनके परिवार में उनकी पत्नी फरीदा के अलावा बेटा नवाब और बेटी रेवा उधास हैं.

यह भी पढ़ें - Pankaj Udhas Death: पंकज उधास के वो 10 मशहूर गाने, जो आज भी करते हैं लोगों के दिलों पर राज