logo-image

Oscar 2024: ऑस्कर के लिए चुनी गई मलयालम फिल्म 2018, देखें यहां

96वें ऑस्कर रविवार, 10 मार्च 2024 को लॉस एंजिल्स में ओवेशन हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में आयोजित किए जाएंगे.

Updated on: 27 Sep 2023, 05:39 PM

नई दिल्ली:

Oscar 2024: एक बार दुनियाभर में ऑस्कर अवॉर्ड की धूम मची हुई है. इस बार 96वें अकादमी पुरस्कार के लिए भारतीय दर्शक भी एक्साइटेड हैं. पिछली बार  ऑस्कर में साउथ फिल्म RRR ने झंडे गाड़ दिए थे. ऐसे में इस बार भी हम भारतीयों को काफी उम्मीदें हैं. बीते कुछ दिनों से ऑस्कर में जाने के लिए भारत की ओर से अधिकारिक एंट्री के लिए कई फिल्मों के नाम पर अटकलें लग रही थीं. आखिरकार एक नाम फाइनल हो गया है. इस बार भारत की ओर से मलयालम फिल्म 2018 को ऑस्कर में भेजा गया है. ये भारत की ओर से ऑस्कर में ऑफिशियल एंट्री है. मलयालम सिनेमा के लिए फिल्म का ऑस्कर में जाना एक बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है. 

मॉलीवुड फिल्म प्रेमियों के लिए ये गर्व का दिन है. ब्लॉकबस्टर फिल्म '2018', जिसे '2018: एवरीवन इज ए हीरो' के नाम से भी जाना जाता है को 96वें अकादमी पुरस्कार के लिए चुना गया है. सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष टीपी अग्रवाल ने इसकी पुष्टि की. 2018 केरल में आई बाढ़ के मुद्दे पर बनी एक सुपरहिट फिल्म है. इसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था. 

फिल्म का चयन इसलिए किया गया है क्योंकि यह एक वैश्विक मुद्दे से संबंधित है और 2018 में केरल में आई भीषण बाढ़ के आसपास की दुखद घटनाओं पर प्रकाश डालती है, जिसने राज्य में तबाही मचाई थी. जूड एंथनी जोसेफ द्वारा निर्देशित इस फिल्म में टोविनो थॉमस, कुंचाको बोबन, आसिफ अली, विनीत श्रीनिवासन, नारायण और लाल सहित कई स्टार कलाकार शामिल हैं. अच्छे रिव्यू मिलने के साथ-साथ '2018' बॉक्स ऑफिस पर भी जबरदस्त हिट साबित हुई थी. फिल्म सोनी लिव पर हिंदी, तमिल तेलुगू, मलयालम कई भाषाओं में उपलब्ध है.

बता दें कि,  96वें ऑस्कर रविवार, 10 मार्च 2024 को लॉस एंजिल्स में ओवेशन हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में आयोजित किए जाएंगे. पिछली बार साउथ फिल्म 'आरआरआर' ने ऑस्कर में जबरदस्त धूम मचाई थी.