logo-image

Neil Nitin Mukesh B' Day : नील नितिन मुकेश ने 4 साल की उम्र से फिल्मों में शुरू किया था काम, इन फिल्मों ने दिलाई पहचान

नील नितिन मुकेश (Neil Nitin Mukesh) आज भले ही फिल्म इंडस्ट्री में कुछ खास एक्टिव नहीं हैं. लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में काफी कम उम्र से काम करना शुरू कर दिया था.

Updated on: 15 Jan 2023, 12:23 PM

नई दिल्ली :

Neil Nitin Mukesh B' Day : नील नितिन मुकेश (Neil Nitin Mukesh) आज भले ही फिल्म इंडस्ट्री में कुछ खास एक्टिव नहीं हैं. लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में काफी कम उम्र से काम करना शुरू कर दिया था. एक्टर ने महज 4 साल की उम्र में यशराज की फिल्म जैसी करनी वैसी भरनी में काम किया था. बाद में उन्हें कई अन्य फिल्मों में देखा गया, जिसमें जॉनी गद्दार, न्यूयॉर्क और वजीर जैसी हिट फिल्मों का नाम शामिल है, जबकि वो केवल कुछ मुट्ठी भर फिल्मों में दिखाई दिए, उनके अभिनय की झलक ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया और उन्हें आलोचकों की प्रशंसा भी मिली. आइए आज हम एक्टर की कुछ शानदार फिल्मों में नजर डालते हैं. 

यह भी पढ़ें :  Miss Universe 2022 : यूएसए की R'Bonney Gabriel ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब, हरनाज संधू ने पहनाया ताज

फिल्म वजीर 

बिजॉय नांबियार द्वारा निर्देशित फिल्म वजीर एक क्राइम बेस्ड है, जिसमें नील नितिन मुकेश एक नकारात्मक भूमिका निभाते हुए नजर आए. एक्टर के अनुसार, उनका ये अब तक का सबसे काला किरदार है. फिल्म में अमिताभ बच्चन, फरहान अख्तर और अदिति राव हैदरी भी हैं. फिल्म को दर्शकों ने अच्छा खास रिस्पॉन्स दिया था. 

फिल्म साहो

2019 में भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी एक्शन फिल्मों में से एक साहो थी. यह एक अंडरकवर पुलिस वाले और उसके साथी के इर्द-गिर्द घूमता है, जो एक चोर का पीछा करता है, जिसने 2,000 करोड़ रुपये चुरा लिए होते हैं. उसके बाद उन्हें इस बात की जानकारी हो जाती है कि यह मामला एक क्राइम लॉर्ड की मौत से जुड़ा है. इस फिल्म में नील नितिन मुकेश को एंटी-हीरो के रूप में काफी सराहना मिली थी. फिल्म का निर्देशन सुजीत ने किया था. और इसमें प्रभास, जैकी श्रॉफ और श्रद्धा कपूर ने भी अहम भूमिका निभाई थी. 

फिल्म न्यूयॉर्क 

कबीर खान की फिल्म न्यूयॉर्क 11 सितंबर 2001 को अमेरिका में हुए आतंकी हमले पर आधारित है. नील नितिन मुकेश के अभिनय को समीक्षकों और दर्शकों ने समान रूप से सराहा. फिल्म में उनके अलावा कैटरीना कैफ और जॉन अब्राहम भी थे.